Saturday, July 6, 2024
HomeअपराधAligarh Muslim University: "अल्लाह हू अकबर" बोल छात्र के साथ मारपीट, छात्रों...

Aligarh Muslim University: “अल्लाह हू अकबर” बोल छात्र के साथ मारपीट, छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

- Advertisement -

(Student assaulted for saying Allah Hu Akbar, students protest against administration): अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के कैंपस में छात्र के साथ मारपीट की घटना सामने आई है।

जिसके बाद छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए एसीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में छात्रों की सुरक्षा की मांग की गई है।

  • क्या है पूरा मामला
  • जिम्मेदारी नहीं निभाते प्रॉक्टर
  • प्रॉक्टर पर उठाया सवाल

क्या है पूरा मामला

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अल्लामा इकबाल हॉल में छात्र के साथ मारपीट की घटना हुई। जिसके विरोध में आज एएमयू छात्रों ने इंतजा मियां के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते किया। इस प्रदर्शन में छात्रों की सुरक्षा की मांग की है।

जिम्मेदारी नहीं निभाते प्रॉक्टर

छात्रों का आरोप है कि छात्रों की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी अलीगढ़ मुस्लिम के प्रॉक्टर के ऊपर होती है। लेकिन प्रॉक्टर इस जिम्मेदारी को निभाते नहीं है। एक छात्र के ऊपर अल्लाह हू अकबर बोल के जानलेवा हमला किया जाता है। छात्रों को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जाता है।

प्रॉक्टर पर उठाया सवाल

बड़ा सवाल ये उठता है कि आखिर प्रॉक्टर को छात्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। तो छात्रों के साथ इस तरीके की घटना क्यों घटित हो रही है। यह देश कानून से चलेगा या फिर अपने कानून से इस बात पर बड़ा सवाल खड़ा होता है।

आज एएमयू छात्रों ने भारी तादाद में एकत्रित होकर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा है। जिसमें मांग है कि छात्रों की एवं प्रशासन गारंटी ले के उनके साथ होने वाली घटनाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लगेगी अन्यथा की स्थिति में छात्र धरने के लिए मजबूर होंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular