Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़Aligarh Muslim University: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में...

Aligarh Muslim University: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में हड़ताल, मरिजों और नर्सिंग स्टाफ के बीच भड़का आक्रोश, जाने क्या हैं पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Aligarh Muslim University: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी मरीज के तीमारदरों द्वारा डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के साथ धक्का मुक्की मारपीट करने से आक्रोशित डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ काम ठप हड़ताल कर दी। नर्सिंग स्टाफ के कर्मचारी आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर मेडिकल कॉलेज की ट्रामा सेंटर में धरने पर बैठ गए। वही जूनियर डॉक्टर आए दिन मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के साथ होने वाली घटनाओं को लेकर जीवीएम की मीटिंग कॉल की है। वहीं एएमयू प्रशासन डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ की तहरीर को पुलिस को भेजने के साथ मेडिकल कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरा के आधार पर जांच जुट गया है।

तीमारदानों ने नर्सिंग स्टाफ के बीच मारपीट

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में दोपहर 3:00 बजे  मरीज की मरहम पट्टी करने को लेकर तीमारदारों और नर्सिंग स्टाफ के बीच का सुनी हो गई। इसी दौरान तीमारदानों ने नर्सिंग स्टाफ के साथ मारपीट कर दी। जब नर्सिंग स्टाफ ने इमरजेंसी सीएमओ डॉक्टर एहतिशाम से इसकी शिकायत की तो सीएमओ में सीसीटीवी कैमरा की जांच कराकर कार्रवाई करने का नर्सिंग स्टाफ को आश्वासन दिया। इसी दौरान इमरजेंसी में मरीज के साथ आए तीमारदारों ने डॉक्टर के साथ अभद्रता कर दी। जिससे इमरजेंसी में तैनात जूनियर डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ में आक्रोश भड़क गया। आक्रोशित जूनियर डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ ने काम ठप कर हड़ताल की घोषणा कर दी वही ट्रामा सेंटर में नर्सिंग स्टाफ के लोग आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए।

मरीजों ओर तीमारदारों में अफरा तफरी

वहीं जूनियर डॉक्टर आए दिन मेडिकल कॉलेज की ट्रामा सेंटर की इमरजेंसी में डॉक्टर के साथ आए दिन होने वाली अभद्रता की घटना पर कड़ी कार्रवाई करने को लेकर जूनियर डॉक्टर की जनरल बॉडी मीटिंग कॉल कर मीटिंग शुरू कर दी है। डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ द्वारा अचानक हड़ताल की घोषणा करने से इमरजेंसी में मौजूद मरीजों  ओर तीमारदारों में अफरा तफरी मच गई। वहीं गंभीर मरीजों का उपचार नहीं होने पर मरीज के परिजन काफी परेशान हो रहे हैं कि वह अपने मरीज को उपचार के लिए अब कहां लेकर जाए। वही गंभीर रूप से बीमार चार माह के बच्चे के ऊपर जैन डॉक्टर की हड़ताल से काफी गंभीर रूप से परेशान नजर आये।

तीमारदारों ने नर्सिंग स्टाफ के साथ की मारपीट

ट्रामा सेंटर की इमरजेंसी के सीएमओ डॉक्टर एहितशाम ने बताया कि ट्रामा सेंटर में दोपहर 3:00 बजे मर्म पट्टी को लेकर तीमारदारों ने नर्सिंग स्टाफ के साथ मारपीट कर दी थी। वह उसे मामले को सूझबूझ से रफा दफा कर रहे थे कि कुछ ही देर बाद ट्रामा सेंटर की इमरजेंसी मैं आये तीमारदारों ने डॉक्टर के साथ अभद्रता कर दी। इसके बाद जूनियर डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ ने कार्य ठप कर हड़ताल की घोषणा कर दी। नर्सिंग स्टाफ को समझाया बुझाया जा रहा है हो सकता है कि कुछ देर बाद नर्सिंग स्टाफ वापस आ जाए। लेकिन डॉक्टर हड़ताल कर जूनियर डॉक्टर जनरल बॉडी की मीटिंग में कर आगे की रणनीति तय कर रहे हैं।

नर्सिंग स्टाफ द्वारा दी गई तहरीर

एएमयू के असिस्टेंट प्रॉक्टर हसमत अली ने बताया डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ द्वारा दो तहरीर दी गई है। जिनको थाना सिविल लाइन पुलिस को भेज दिया गया है। वही एएमयू प्रशासन भी मेडिकल कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरा को चेक करने के साथ जांच में जुटा हुआ है।

ALSO READ: Illegal Construction In UP: उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण एक्शन में योगी सरकार! अधिकारियों को दिए सख्त दिशानिर्देश, एप पर तस्वीर डालते ही लिया जाएगा एक्शन

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular