Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़Aligarh News: जेल में बंद महिला कैदियों के बच्चों को जेल अधिकारियों...

Aligarh News: जेल में बंद महिला कैदियों के बच्चों को जेल अधिकारियों ने दिखाई नुमाइश, बच्चों ने पुलिस का किया शुक्रिया अदा

- Advertisement -

Aligarh News: (Jail officials showed an exhibition to more than half a dozen children of long-detained women prisoners in Aligarh District Jail.): अलीगढ़ जिला कारागार में लंबे समय से बंद महिला कैदियों के आधा दर्जन से ज्यादा बच्चों को जेल के अधिकारियों ने कृषि एवं प्रदर्शनी (नुमाइश) दिखाई। बच्चों ने झूले के आनंद के साथ जमकर खरीदारी की, महिला सब इंस्पेक्टरों और पुलिसकर्मियों का हाथ थामे हुए बच्चे जमकर आइसक्रीम और अन्य चीजों का आनंद लेते हुए नजर आए।

इस दौरान छोटे बच्चे जेल जिलाधिकारी व पुलिस अंकल का शुक्रिया अदा करते हुए भी नजर आए हैं। बता दें, सभी बच्चे एक यूनिफार्म में थे और सभी की आंखों नुमाइश से दिलवाए गए चश्मे लगे हुए थे। आसपास के लोग भारी तादाद में पुलिस को देखकर अधिकारियों के बच्चे समझ रहे थे।

बच्चों को मिला स्पेशल ट्रीटमेंट

आपने उत्तर प्रदेश पुलिस की तमाम तस्वीरें देखी होंगी, जहां सिविल पुलिस और जेल पुलिस पर नए-नए आरोप लगते हुए देखे होंगे, मगर आज जेल पुलिस की ऐसी तस्वीरें सामने देखने को मिली है जिसे देखकर हर कोई तारीफ करता हुआ नजर आया है। जो बच्चे किसी घटना के कारण कभी अपने मां-बाप की उंगली पकड़कर बाजार घूमते हुए नजर नहीं आए, आज ऐसे आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे जिनकी मां लंबे समय से किसी ना किसी अपराध में जेल में बंद हैं, वो बच्चे जेल से कभी-कभी अपनी मां के साथ तारीख पर बाहर निकल कर आते हैं। बता दें, यह बच्चे कभी भी मार्केट में खरीदारी नहीं कर पाते, ना ही किसी खाने पीने की चीज का आनंद ले पाते हैं।

बच्चों की देखरेख के लिए महिला कॉन्स्टेबल मौजूद

ऐसे बच्चों के लिए जेल सुप्रिडेंट बृजेश सिंह यादव की देखरेख में बाजार यानी अलीगढ़ में लगने वाली उद्योग और कृषि प्रदर्शनी में जमकर खरीदारी करते हुए नजर आए। सबसे खास बात यह है कि, बच्चों की देखरेख के लिए हर बच्चे के साथ एक महिला और जेंट्स कॉन्स्टेबल था।

सभी बच्चें हुए बेहद खुश   

इन सभी पुलिस के जवानों को कमांड करने के लिए एक डिप्टी जेलर भी मौके पर भेजा गया था। ये मौका उन बच्चों के लिए बेहद खुशी वाली थी। सभी बच्चों को जेल परिसर से कार में बैठाकर नुमाइश भेजा गया है, जैसे ही बच्चे नुमाइश में पहुंचे तो सबसे पहले बच्चों ने झूले का आनंद लिया। इसके बाद फिर जमकर खरीदारी की है।

इस दौरान बच्चे नुमाइश देख रहे थे तो वहां से गुजर रहे अन्य लोग यह समझ रहे थे कि यह किसी अधिकारी के बच्चे होंगे क्योंकि बच्चों की देखरेख के लिए भारी तादाद में पुलिस फोर्स मौजूद थी।

यह भी पढ़ें-

Sambhal News: बर्क ने किया सीएम पर वार, कहा- भारत न कभी हिंदू राष्ट्र था, न है और न ही कभी रहेगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular