Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़Aligarh,Uttar Pradesh: एएमयू में फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और सपा नेता की...

Aligarh,Uttar Pradesh: एएमयू में फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और सपा नेता की शादी की होने वोली दावत पर बवाल, छात्रसंघ के नेता आए आमने-सामने

- Advertisement -

फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Film actress Swara Bhaskar) और एएमयू (AMU) से स्नातक की पढ़ाई करने वाले फहद (Fahad) की शादी के बाद अब एएमयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन (Former President Faizul Hasan) ने एएमयू कैंपस में दावत का ऐलान किया है। एएमयू कैंपस में दावत पर एएमयू छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी ने विरोध जताते हुए एएमयू प्रशासन और जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। एएमयू छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी का कहना है कि एएमयू एक शिक्षण संस्थान है इस तरह की एक्टिविटी एएमयू शोभा नहीं देती।

खबर में खास:

  • हम आयोजन नहीं होने देंगे शादी इस्लामी तौर पर जायज नहीं है- एएमयू  के पूर्व उपाध्यक्ष अंसारी
  • शादी शरिया के हिसाब से नहीं है जायज- नदीम अंसारी
  • शाहीन बाग-टुकड़े टुकड़े गैंग वाले अगर यहां आए तो लगेंगे देश विरोधी नारे
  • यूनिवर्सिटी एक शिक्षण संस्थान है ऐसे आयोजन नहीं देते हैं शोभा

हम आयोजन नहीं होने देंगे शादी इस्लामी तौर पर जायज नहीं है- एएमयू  के पूर्व उपाध्यक्ष अंसारी

नदीम अंसारी ने कहा है कि इस तरह के आयोजन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शोभा नहीं देते और ना हम आयोजन होने देंगे क्योंकि यह शादी इस्लामी तौर पर जायज नहीं है। नदीम अंसारी ने यह भी कहा है कि एक तरीके से हम कह सकते हैं कि शाहीन बाग और टुकड़े टुकड़े गैंग वाले यहां आएंगे तो देश विरोधी नारे भी लगा सकते हैं। अगर इस पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई नहीं की गई तो इसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।

शादी शरिया के हिसाब से नहीं है जायज- नदीम अंसारी

नदीम अंसारी का कहना है कि हमारे अध्यक्ष हैं उन्होंने बयान दिया है कि फहद और स्वरा भास्कर की शादी की पार्टी यहां होगी तो मैं यह कहना चाहता हूं कि मोहब्बत किसी से भी हो सकती है किसी को भी लेकिन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एक शिक्षण संस्थान है इस तरह की एक्टिविटी कैंपस में शोभा नहीं देती और अगर इस तरह का कोई भी आयोजन होता है तो इसकी हम लोग पूरी तरीके से विरोध करेंगे। नदीम अंसारी ने ये भी कहा है कि आपने कोर्ट मैरिज की है अच्छी बात है लेकिन आप वलीमे का जिक्र लेकर आ रहे हैं। एक तरीके से देखा जाए तो शादी की शरिया के हिसाब से जायज नहीं है तो वलीमा क्या होगा।

शाहीन बाग-टुकड़े टुकड़े गैंग वाले अगर यहां आए तो लगेंगे देश विरोधी नारे

आपको अलीगढ़ में बहुत से रेस्टोरेंट और बरात घर मिल जाएंगे। आप कहीं भी जाकर के दावत दीजिए। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में इस तरीके से कोई भी इवेंट नहीं होने देंगे अगर कोई इस तरह का इवेंट होगा तो तो मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को तुरंत इसका संज्ञान लेना चाहिए क्योंकि एक तरीके से हम कह सकते हैं कि शाहीन बाग और टुकड़े टुकड़े गैंग वाले यहां आएंगे तो देश विरोधी नारे भी लग सकते हैं। अगर इस पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई नहीं की गई तो इसके जिम्मेदार प्रशासन होगा।

यूनिवर्सिटी एक शिक्षण संस्थान है ऐसे आयोजन नहीं देते हैं शोभा

नदीम अंसारी ने कहा कि मैं प्रशासन को अभी से आगाह करना चाहता हूं, ऐसे लोगों को कैंपस में नहीं आने दिया जाए। ऐतराज़ किसी बात का नहीं है,फहद हमारे यहां के स्टूडेंट रहे हैं,उन्होंने शादी की अच्छी बात है लेकिन फैजुल भाई ने जो स्टेटमेंट दिया है और राजनीति शुरू कर दी है। उनकी शादी हो गई है वह आराम से खुश रहें, कोई परेशानी नहीं है। कैंपस को आप बीच में लेकर क्यों आ रहे हैं। यूनिवर्सिटी एक शिक्षण संस्थान है। इस तरह के आयोजन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शोभा नहीं देते और ना ही आयोजन हम होने देंगे क्योंकि यह शादी इस्लामी तौर पर जायज नहीं है।

Also Read: Muzaffarnagar: स्वामी दीपंकर महाराज के साथ मुजफ्फरनगर में की गई अभद्रता, जानिए पूरी खबर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular