Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAll Schools will Open from Monday : सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल,...

All Schools will Open from Monday : सोमवार से खुलेंगे सभी स्कूल, नियमों का पालन करना जरूरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

All Schools will Open from Monday : सभी शैक्षणिक संस्थान सोमवार यानी 14 फरवरी खुल जाएंगे। सभी सरकारी और निजी कार्यलयों में पूरी उपस्थिति के साथ कामकाज हो सकेगा। सभी कार्यालयों और संस्थानों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य होगी। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है कि सभी स्कूल 14 फरवरी से पूरी तरह खोल दिए जाएंगे। (All Schools will Open from Monday)

स्कूलों को कोरोना निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा। रेस्टोरेंट, होटलों के रेस्टोरेंट, फूड जवाइंट्स और सिनेमा हॉल को पूरी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। आदेश के अनुसार, यहां भी कोरोना हेल्प डेस्क स्थापित करना अनिवार्य होगा। इसी के साथ स्क्रीनिंग करनी होगी और मास्क लगाना जरूरी होगा। इससे पहले 7 फरवरी से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे। स्कूल और कॉलेजों में क्लास का संचालन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हो रहा था। ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन क्लास चल रहा था।

नोएडा प्रशासन ने भी हटाए प्रतिबंध (All Schools will Open from Monday)

दिल्ली से सटे नोएडा कि बात करें तो नोएडा में प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर लागू प्रतिबंध हटा लेने का निर्णय लिया है। नोएडा प्रशासन ने यह फैसला यहां पिछले कुछ दिनों में कोरोना मामलों में आई कमी को देखते हुए लिया है। नोएडा में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामले अब एक हजार से भी कम रह गए हैं। कोरोना प्रतिबंध हटाने का फैसला 12 फरवरी से प्रभावी माना जाएगा। (All Schools will Open from Monday)

प्रशासन के फैसले में कहा गया कि नोएडा में अब सिनेमा हॉल, जिम और रेस्टोरेंट खुल सकेंगे। नोएडा में कोरोना प्रतिबंध हटाने का फैसला ऐसे समय आया है, जब एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार की नीति में यह प्रावधान है कि जिन शहरों में कोरोना वायरस के 1000 से कम केस हैं, उनमें कोविड प्रतिबंधों में ढील दे दी जाए। क्योंकि नोएडा में कोरोना केस काफी कम हो गए हैं। इसलिए यहां प्रशासन ने नियमों में ढील देने का फैसला लिया है।

(All Schools will Open from Monday)

Also Read : Unnao Murder Case : उन्नाव मर्डर केस पर सियासत, प्रियंका ने यूपी सरकार को घेरा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular