Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsAllahabad High Court : मथुरा वृंदावन में प्रस्तावित बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर...

Allahabad High Court : मथुरा वृंदावन में प्रस्तावित बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर तथा यमुना घाटों के सौंदर्यीकरण को लेकर दाखिल याचिकाओं पर आज होगी सुनवाई

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court प्रयागराज : इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) मथुरा वृंदावन में प्रस्तावित बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर तथा यमुना घाटों के सौंदर्यीकरण को लेकर दाखिल याचिकाओं पर आज सुनवाई करेगा। मंगलवार को मंदिर की भीड़ को नियंत्रित करने तथा घाटों के सुंदरीकरण मामले पर भी आज सुनवाई होगी।

कोर्ट ने मदरस्ता पर दिया बल

पहले सुनवाई में कोर्ट ने सभी पक्षों के वकीलों से कहा था कि यह ऐसा मामला है कि इसमें मिल बैठकर आपस में इसका निदान किया जा सकता है। कोर्ट ने इस मामले को मध्यस्थता द्वारा हल किए जाने पर बल दिया। महाधिवक्ता कैंप कार्यालय में इसी मुद्दे पर सहमति के लिए सभी पक्षों की 27अगस्त को बैठक बुलाई गई है। जिसकी जानकारी कोर्ट में पेश की जायेगी।

आपसी सहमति नहीं बनी

इस याचिका की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर तथा तथा न्यायमूर्ति आशुतोष श्रीवास्तव की खंडपीठ करेगी। कोर्ट ने सभी पक्षों के वकीलों से कहा था कि यह ऐसा मामला है कि इसमें मिल बैठकर आपस में इसका निदान किया जा सकता है।

कोर्ट ने इस मामले को मध्यस्थता द्वारा हल किए जाने पर बल दिया। महाधिवक्ता कैंप कार्यालय में इसी मुद्दे पर सहमति के लिए सभी पक्षों की 27 अगस्त को बैठक हुई किंतु सहमति नहीं बन सकी । जिस कारण आज इस मामले में अगले सुनवाई है।

Also Read – Lucknow News : यूपी में किन आईएएस-आईपीएस अफसरों का प्रदर्शन सबसे खराब, पेश की गई लिस्ट, सीएम ने दिया…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular