Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडAlmora Holi: अल्मोड़ा शारदा स्कूल में होली रंग- तरंग उत्सव, विधायक बोले-...

Almora Holi: अल्मोड़ा शारदा स्कूल में होली रंग- तरंग उत्सव, विधायक बोले- प्रस्तुति से अल्मोड़ा की विरासत का पता चलता

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Holi color-wave festival in Almora Sharda School) अल्मोड़ा के शारदा स्कूल में छात्रो ने होली महोत्सव को लेकर दी बेहतरीन प्रस्तुति । अल्मोड़ा विधायक ने कहा छात्रो की आकर्षित होली की प्रस्तुति से आज अल्मोड़ा की विरासत का पता चलता है।

खबर में खास:-

  • शारदा स्कूल में छात्रो ने होली महोत्सव को लेकर दी बेहतरीन प्रस्तुति

  • विधायक बोले छात्रो की प्रस्तुति से आज अल्मोड़ा की विरासत का पता चलता

 

हर घर से दिन भर वाद्य यंत्रों की थाप

संस्कृतिक एवं ऐतिहासिक शहर अल्मोड़ा में इन दिनों होली से सराबोर है. हर जगह होली गायन की परम्परा निराली है। हर घर से दिन भर वाद्य यंत्रों की थाप की रंगत से पुरूष हो या महिला होली के रंग में रची हुई है। वही सांस्कृतिक संध्या के कार्यक्रम में शारदा स्कूल के विद्यार्थियों ने होली के विभिन्न स्वरूप को चाहे सूफी संत की होली या फिर ब्रज की हो चाहे फिर कुमाऊँ की परम्परागत होली उसकी अदभुत प्रदर्शन किया। बता दें, की पूरे देश में कल होली खेली जाएगी। वहीं आज रात को होलिकी दहन किया जाएगा। जिसके बाद कल रंग लगेगा।

छात्रो की प्रस्तुति से विरासत का पता चलता है

इस आयोजन में अल्मोड़ा विधायक ने कहा कि, छात्रो की आकर्षित होली की प्रस्तुति से आज अल्मोड़ा की विरासत का पता चलता है। वहीं आयोजक का कहना है कि हमारी अल्मोडा की सांस्कृतिक विरासत को बढ़ाने के प्रत्येक वर्ष अपनी पहचान को विद्यार्थियों की कला को निखारने का एक प्रयास है।

Also Read: Pauri News: नगर पालिका डमरु हॉल में बड़े ही हर्षोल्लास से महिलाओं ने मनाया होली मिलन समारोह

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular