Sunday, July 7, 2024
HomePoliticsAmethi News: अमेठी पहुंचने पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का बीजेपी...

Amethi News: अमेठी पहुंचने पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का बीजेपी पर निशाना, बोले- पार्टी ने हिंदू मुस्लिम का नारा देकर समाज को बांटा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (On reaching Amethi, SP leader Swami Prasad Maurya targeted the BJP) सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य आज अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे। जहां उन्होंने चक्रवर्ती सम्राट अशोक के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की। इसके साथ ही बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा है।

खबर में खास:-

  • सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य आज अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे
  • कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्या का जमकर स्वागत किया
  • बीजेपी ने पूरे देश और समाज को बांटने का काम किया
  • सरकारी खर्चे पर रामचरितमानस का पाठ करवाया

कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्या का जमकर स्वागत किया

समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) के राष्ट्रीय महासचिव एवं एमएलसी(MLC) स्वामी प्रसाद मौर्य(Swami Prasad Maurya) अपने एक दिवसीय दौरे पर अमेठी जनपद के मुंशीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत गढ़ामाफी गांव स्थित बंजारा बस्ती पहुंचे। जहां पर प्रियदर्शी सम्राट अशोक की जन्म जयंती के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय मौर्य महासभा के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उनके पहुंचने पर समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्या का जमकर स्वागत किया । स्वामी प्रसाद मौर्य ने चक्रवर्ती सम्राट अशोक के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मंच से संबोधित करते हुए बौद्ध धर्म का जमकर प्रचार प्रसार किया। साथ ही भारतीय जनता पार्टी(Bharatiya Janata Party) कि उत्तर प्रदेश सरकार के ऊपर भी जमकर निशाना साधा।

बीजेपी ने पूरे देश और समाज को बांटने का काम किया

इस दौरान उन्होंने कहा कि बाबा अमर होकर नहीं आए हैं । यह अंधी बहरी सरकार है, हाथ- नाक- कान काटने वालों को ही बना देती है। कार्यक्रम समाप्त होनेके बाद मीडिया से बात करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया कि आप दुर्भावना से सत्ता का दुरुपयोग करोगे तो यह परंपरा किसी और के लिए आप पैदा कर रहे हो। तो स्वाभाविक रूप से आगे आने वाली सरकार इसका फॉलो करेगी। भारतीय जनता पार्टी ने हिंदू मुस्लिम का नारा देकर पूरे देश और समाज को बांटने का काम किया है। यह नारा उनको वोट देने के लिए अच्छा जरूर लग रहा है लेकिन यह नारा देश के बंटवारे की नीव डाल रहा है। बता दें, भारतीय जनता पार्टी के नेता जो पहले से समाज को बांटने के लिए कमर कसकर काम कर रहे हैं। वह हमें नसीहत दे रहे हैं। इसलिए हमें क्या करना है यह है हम उनसे बेहतर जानते हैं।

सरकारी खर्चे पर रामचरितमानस का पाठ करवाया

इसके बाद नवरात्र में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा प्रमुख मंदिरों में रामचरितमानस के पाठ कराए जाने के मामले पर टिप्पणी करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि सरकार इसीलिए रामचरितमानस का पाठ कराई है कि जो पहले पिछड़े दलित और आदिवासी समाज के लोग थे वो अधिकतर इसका पाठ कराते थे। लेकिन जब देखा कि धर्म की आड़ में मुझे नीच और अधम कहा जाता है और मारने पीटने प्रताड़ित करने की बात करते हुए सम्मान ना देने की बात कही जाती है। तो उन्होंने रामचरितमानस का पाठ करने से किनारा कर लिया।ऐसे में सरकार को मजबूरी में सरकारी खर्चे पर रामचरितमानस का पाठ करवाना पड़ा है।

Also Read: Firozabad News: माता रानी का प्रसाद बनाते समय हुआ बड़ा हादसा, 5 लोग बुरी तरह झुलसे, हालात गंभीर

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular