Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionAmit Shah: यूपी में विकास की अपार संभावनाएं, निवेशक बड़ी संख्या में...

Amit Shah: यूपी में विकास की अपार संभावनाएं, निवेशक बड़ी संख्या में यहां कर रहे निवेश

- Advertisement -

Amit Shah: (Immense possibilities of development in UP) गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी में विकास की अपार संभावनाएं हैं। उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने का मतलब है, देश के विकास को गति देना। यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में आए निवेश से भारत के विकास में मदद मिलेगी। आज उत्तर प्रदेश का इंफ्रास्ट्रक्चर और यहां की कानून-व्यवस्था पूरे देश में एक मिसाल की तरह हैं।

आज से (शुक्रवार) जीआईएस-23 का शुरू हुआ तीन दिवसीय मेगा इंवेंट यूपी का भाग्य बदलने वाला है और आने वाले 3 साल बहुत शुभ होने वाले हैं। आज यूपी में वे सभी चीजें हैं जो किसी भी राज्य में उद्योगों के विकास के लिए जरूरी होती हैं। अब यूपी की सरकार त्वरित फैसले भी लेती है। नीतियों में कन्फ्यूजन समाप्त हुआ है। साथ ही कानून व्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थिति मजबूत हुई है। ये भारत देश के लिए शुभ संकेत हैं।

यूपी में विकास की अपार संभावनाएं

ये मैं नहीं बल्कि ये सारी बातेें केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के दधीचि हॉल में आयोजित एक सेशन में कहीं हैं । इसी जगह इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि ओडीओपी आज आत्मनिर्भर भारत की आधारशिला बनकर उभरी है। सेशन में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, राकेश सचान, मंत्री जितिन प्रसाद, दयाशंकर, जेपीएस राठौर आदि मौजूद थे।

गृहमंत्री अमित शाह के बोल

गृहमंत्री ने कहा कि यूपी में विकास की अपार संभावनाएं हैं। देश को फाइव ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने में राज्य की अहम भूमिका हो सकती है। यूपी की संभावना को देखते हुए बड़ी संख्या में निवेशक राज्य में निवेश कर रहे हैं। आगे गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पिछली सरकार में लखनऊ में निवेशक आने को तैयार नहीं थे, इस वजह से दिल्ली में इन्वेस्टर्स समिट की गई थी। और उन्होंने कहा कि एमएसएमई ही वो बीज है जो भारत की सबसे बड़ी विकास की कारक होती है।

UP पूरे देश में एक मिसाल की तरह हैं

आज की एमएसएमई में ही कल की सबसे बड़ी कंपनी इंडस्ट्री छिपी हुई है। अब यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक हुई है। कई सारी नीतियां बजट के अनुसार बनाई गई हैं। आज यूपी सरकार पर एक भी आरोप नहीं हैं। हर दृष्टि से यूपी का महत्व है। उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने का मतलब है, देश के विकास को गति देना। यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में आए निवेश से भारत के विकास में मदद मिलेगी। आज उत्तर प्रदेश का इंफ्रास्ट्रक्चर और यहां की कानून-व्यवस्था पूरे देश में एक मिसाल की तरह हैं।

Also Read-: Karan Johar: शादी के बाद करण जौहर ने सिद्धार्थ-कियारा को दिया इतना बड़ा तोहफा, लगी लॉटरी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular