Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशरामपुर : दिखी हिंदू मुस्लिम एकता की मिशाल, मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय...

रामपुर : दिखी हिंदू मुस्लिम एकता की मिशाल, मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत अली खान ने खेली फूलों की होली

- Advertisement -

इंडिया न्यूज:  रामपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंबेडकर पार्क में हर वर्ष की तरह एक बार फिर मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत अली खान ने फूलों की होली खेली और देश के नाम होली का शुभकामना संदेश दिया। उन्होंने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को भी संदेश देते हुए कहा हम सब एक हैं। देश में मनाए जाने वाले सभी त्योहार आपस में मिलकर मनाते हैं। होली के पर्व की अलग मिठास है जैसे सब रंग आपस में मिलकर एक रंग बनाते हैं। वैसे ही हम सब देशवासी आपस में एक दूसरे से मिलकर रहते हैं।

उन्होंने कहा आज हम सभी राष्ट्र वासी एक हो जाएं तभी हमारा राष्ट्र तरक्की करेगा और इसी को हम अमन भाईचारा और प्रेम का नाम देंगे यह परंपरा में सूफी संतों से मिलती है जिसे हम हमेशा निभाने का प्रयास करते हैं।

मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत अली खान ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा एक परंपरागत जो होली है और जो हम लोग खेलते चले आए हैं। आज उसी के तहत हमने यहां पर होली के पावन पर्व में होली खेली होली की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई।

उन्होंने कहा यह वह परंपरा है जब से होली शुरू हुई है तब से तमाम सनातनी उसको मनाते थे। लेकिन जब से भारत में इस्लाम धर्म आया तो उसने देखा यह तो ऐसा मीठा पावन पर्व है। जिसको सब को मनाना चाहिए और वह परंपरागत हमारे राजाओं महाराजाओं सूफी संतों और शायरों से हमें मिले हम कहते हैं कि इस वक्त में जो कड़वाहट हमारे पूरे वातावरण में खोलने का प्रयास कर रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान उसको हम रामपुर से यह संदेश भेजते हैं कि हम सब लोग एक हैं। हम हर पर्व में फिर चाहे वह हमारे राष्ट्रीय पर्व हो या हमारे परंपरागत पर्व हैं। सब लोग मिलजुल कर हम मनाते हैं। मैं अपने देशवासियों से अपील करूंगा निवेदन करूंगा के जैसे सारे रंग हरे लाल पीले नीले इकट्ठे होकर पानी की बाल्टी में पड़ जाते हैं और एक रंग बनता है। आज देश को उसी रंग की जरूरत है कि आज हमारे सारे देशवासी एक रंग हो जाएं तभी हमारा राष्ट्र तरक्की करेगा और इसी को हम अमन भाईचारा और प्रेम का नाम देंगे। यह हमारी परंपरा है जो हमें सूफी संतों से मिलती है इसे निभाने का हम प्रयास करते हैं और सभी को होली की बहुत-बहुत बधाई।

यह भी पढ़ें- रायबरेली: मां का शव पड़ा था सामने और आपस में ही लड़ पड़े भाई-बहन, इस मामले को लेकर दोनो में हुआ भारी विवाद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular