Sunday, May 19, 2024
HomeTrendingAnant Ambani pre wedding: प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए अनंत अंबानी ने जामनगर...

Anant Ambani pre wedding: प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए अनंत अंबानी ने जामनगर ही क्यों चुना? जानिए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Anant Ambani pre wedding: मशहुर बिजनेस मैन, मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी 12 जुलाई, 2024 को राधिका मर्चेंट से शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। दोनों की शादी से पहले, अनंत और राधिका का भव्य प्री-वेडिंग समारोह जामनगर में आयोजित किया जाएगा। ये 1 से 3 मार्च तक गुजरात बिल गेट्स से लेकर मार्क जुकरबर्ग तक, प्री-वेडिंग समारोह में दुनिया भर के व्यापारिक और तकनीकी विशेषज्ञ शामिल होंगे। लेकिन जामनगर को भव्य उत्सव स्थल के रूप में क्यों चुना?

जामनगर को बताया दिल के करीब

हाल ही इस पर बात करते हुए उन्होने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि जामनगर उनके दिल के करीब है। इसके अलावा वह पीएम नरेंद्र मोदी के भारत में वेड के विचार से भी प्रेरित थे। “मैंने अपना बचपन जामनगर में बिताया है। यह सौभाग्य की बात है कि हम यहां अपने विवाह पूर्व समारोह की योजना बनाने में सक्षम हैं। यहीं पर मेरी दादी कोकिलाबेन अंबानी का जन्म हुआ था। हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोगों को ऐसा करना चाहिए भारत में शादी करो; यह हमारे लिए बहुत गर्व और खुशी की बात होनी चाहिए। मेरे पिता अक्सर कहते हैं कि यह (जामनगर) मेरे दादा, स्वर्गीय धीरूभाई अंबानी का ससुराल है। और इसीलिए हमने अपनी शादी की मेजबानी करने का फैसला किया- यहां शादी का जश्न। मेरा मानना ​​है कि मैं जामनगर का रहने वाला हूं,” अनंत अंबानी ने इंडिया टुडे को एक इंटरव्यू में बताया।

ये भी पढ़ें:- Vishnu Bhagwan: बृहस्पतिवार को पीले रंग के वस्त्र पहनने की क्यों दी जाती है सलाह, जानिए पौराणिक महत्व  

अनंत अंबानी का प्रोजेक्ट वंतारा

हाल ही में अनंत अंबानी ने जामनगर में अपने गैर-लाभकारी महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट वंतारा के बारे में भी घोषणा की। 3000 एकड़ में फैले वंतारा का लक्ष्य घायल या परित्यक्त जानवरों को बचाना, उनका इलाज करना और उनका पुनर्वास करना है। वंतारा की प्रेरणा के बारे में बात करते हुए, अनंत अंबानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं बचपन से ही जानवरों की देखभाल कर रहा हूं क्योंकि मेरे माता-पिता ने मुझे बताया था कि जो लोग बेजुबान जानवरों की मदद करते हैं उन्हें बदले में बहुत आशीर्वाद मिलता है। हमारे हिंदू धर्म में कहा जाता है कि श्री राम ने जटायु की मदद की और उसकी देखभाल की। ​​श्री राम ने एक छोटी सी गिलहरी की भी देखभाल की और उसने भी बदले में उन्हें आशीर्वाद दिया।”

अनंत-राधिका का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन

जामनगर में अनंत-राधिका के विवाह पूर्व समारोह में बिल गेट्स, मेलिंडा गेट्स, मार्क जुकरबर्ग, इवांका ट्रम्प जैसे कई प्रमुख लोग शामिल होंगे। इसके अलावा इस भव्य उत्सव में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, सचिन तेंदुलकर, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह समेत बॉलीवुड और अन्य मशहूर हस्तियों के नजर आने की उम्मीद है। रिपोर्टों के अनुसार, तीन दिवसीय समारोह के लिए 21 शेफ की एक टीम जामनगर भेजी गई है, जिसमें मेहमानों को 2,500 से अधिक व्यंजन परोसे जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- Mathura News: आज मथुरा की श्रीकृष्ण जन्मभूमि- शाही ईदगाह मामले पर होगी सुनवाई, जानिए क्या है पूरा विवाद

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular