Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAnil Dujana Encounter: भारी पुलिस सुरक्षा के बीच गैंगस्टर अनिल दुजाना का...

Anil Dujana Encounter: भारी पुलिस सुरक्षा के बीच गैंगस्टर अनिल दुजाना का किया गया अंतिम संस्कार, UP STF ने मुठभेड़ में किया था ढ़ेर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Anil Dujana Encounter: पिछले दिनों यूपी में 64 माफियाओं की सूची जारी की गई थी। इसमें एक नाम कुख्यात अपराधी अनिल दुजाना का भी था। ऐसे में 4 मई बृहस्पतिवार को मेरठ में यूपी एसटीएफ ने अनिल दुजाना को मार गिराया था। इस एनकाउंटर पर विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहा है। वहीं एनकाउंटर को सरकार ने कानून की मजबूती करार दिया है। जब अनिल दुजाना अंबेडकरनगर से हापुड़ के लिए जा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने मेरठ में उसे मार गिराया। बता दें कि  प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के बादलपुर थानांतर्गत दुजाना गांव में 43 वर्षीय बदमाश का अंतिम संस्कार दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे हुआ। पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार को एसटीएफ ने मेरठ में दुजाना को मुठभेड़ में मार गिराया था।

नोएडा-दिल्ली समेत थानों में कुल 65 मामले थे दर्ज

यूपी पुलिस के मुताबिक दुजाना पर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर और दिल्ली के विभिन्न पुलिस थानों में कुल 65 मामले दर्ज थे। पुलिस उपायुक्त (मध्य नोएडा) राम बदन सिंह ने मीडिया को बताया कि अनिल दुजाना का अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव में हुआ। अंतिम संस्कार के मद्देनजर पीएसी की एक प्लाटून और करीब 75 पुलिसकर्मियों को क्षेत्र में तैनात किया गया। इस दौरान कानून व्यवस्था का कोई मामला सामने नहीं आया।”

मुठभेड़ के समय दुजाना अपनी गाड़ी में अकेला

अनिल दुजाना के एनकाउंटर को लेकर उत्तर प्रदेश एसटीएफ के अतिरिक्त महानिदेशक अमिताभ यश ने कहा, अनिल दुजाना (43) को गुरुवार दोपहर मेरठ के एक गांव में यूपी एसटीएफ के एडिशनल एसपी बृजेश सिंह के नेतृत्व में हमारी टीम ने अपराधी को पहले तो घेरा उसके बाद उसने बचने के लिए हमारी टीम पर फायरिंग शुरू कर दी और इसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में वह मारा गया। एसटीएफ ने कहा कि इस घटना के समय दुजाना अपनी गाड़ी में अकेला था। जानकारी के मुताबिक अनिल दुजाना अपने गिरोह के कुछ सदस्यों से मिलने जा रहा था।

किसी बड़े ऑपरेशन को देने वाला था अंजाम 

पुलिस ने कहा कि वह अभी हाल ही में जमानत पर जेल से रिहा हुआ था और फिर से अपना गिरोह को सक्रिय करने में जुटा था। उसके खिलाफ गौतम बौद्ध नगर के दादरी पुलिस स्टेशन में जबरन वसूली का मामला भी दर्ज था। एसटीएफ ने दावा करते हुए कहा किनदुजाना एक बड़े ऑपरेशन की योजना बनाने और उसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए अपने गिरोह के सदस्यों से मिलने इसलिए बागपत से मुजफ्फरनगर जा रहा था। तब ही पुलिस ने उसे घेर मौत के घाट उतार दिया।

UP Weather Update: यूपी में आज खुशनुमा रहेगा मौसम, जानिए क्या रहेगा मिजाज़

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular