Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAnil Rajbhar: गाजीपुर में कम मतदान पर योगी के मंत्री ने जताई...

Anil Rajbhar: गाजीपुर में कम मतदान पर योगी के मंत्री ने जताई चिंता,चुनाव आयोग को लेकर ये क्या कह गए?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग गुरूवार, 4 मई को 37 जिलों में संपन्न हुई। अब दूसरे चरण की वोटिंग 11 मई को होगी। लेकिन इस बीच योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर मऊ जिले के दौरे पर जाने से पहले गाजीपुर के कार्यकर्ताओं से मिलने बीजेपी कार्यालय पहुंच गए। जहां उन्होंने नगर निकाय चुनाव में वयस्त रहने वाले अब खाली हो चुके कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात कर बैठक की। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। इस दौरान एक टीवी चैनल से बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि गाजीपुर में इस बार 56 फीसद और नगर पालिका परिषद में सिर्फ 47 फीसद मतदान हुआ है, इस पर आप क्या कहना चाहेंगे? इस पर जवाब देते हुए राजभर ने कहा कि चुनाव आयोग को एक बार फिर वन नेशन वन इलेक्शन पर ध्यान देा चाहिए।

वन नेशन, वन राशन कार्ड के बाद अब वन नेशन, वन वोटर लिस्ट की बारी

राजभर ने कहा कि वन नेशन, वन राशन कार्ड आप सभी ने देख लिया है। अब हमें वन नेशन, वन वोटर लिस्ट की तरफ आगे बढ़ना होगा। आज वाराणसी में भी तमाम कार्यकर्ताओं ने इस पर एक बैठक कर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि सरकार के सामने पूरा संगठन इस बात को रखने जा रहा है क्योंकि इन्हीं कमियों के चलते प्रत्येक चुनाव में वोट फीसदी लगातार कम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनपद में जितने भी चुनाव होते हैं सभी की वोटर लिस्ट अलग-अलग होती हैं, ऐसे में चुनाव आयोग को इस मामले पर ठोस निर्णय लेना चाहिए। अगर मतदाता को किसी भी तरह से मतदान करने का अधिकार नहीं मिलता है तो यह बड़े दुख की बात है।

 इस पर चुनाव आयोग को लेना चाहिए संज्ञान

गाजीपुर में बहुत सारे मतदाताओं का नाम काटने और किसी कारण से वोटरों तक पर्ची नहीं पहुंच पाने के सवाल पर  अनिल राजभर ने कहा कि वोटर लिस्ट पर जब से काम शुरू हुआ है तब से भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता ने 1-1 वोटर पर काम किया है। हमारे प्रदेश संगठन ने भी काम किया है। हमारे पास ग्रास रूट का भी संगठन है लेकिन कहां पर कमियां रह गई इसको चुनाव के बाद चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए।

Anil Dujana Encounter: भारी पुलिस सुरक्षा के बीच गैंगस्टर अनिल दुजाना का किया गया अंतिम संस्कार, UP STF ने मुठभेड़ में किया था ढ़ेर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular