Monday, July 8, 2024
HomeLatest NewsUP News : एक और केरला स्टोरी बनते-बनते रह गई, ट्रेन में...

UP News : एक और केरला स्टोरी बनते-बनते रह गई, ट्रेन में पनपे प्यार का चार माह बाद ट्रेन में खात्मा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News : चार माह पहले यात्रा के दौरान ट्रेन के डब्बे में लड़का लड़की की मुलाकात हुई। यह दोस्ती परवान चढ़ी तो प्यार में बदल गई। दोनों ने घर-बार छोड़ कही दूर जाकर दुनिया बसाने का फैसला किया।

लड़का मुसलमान और लड़की निकली हिन्दू

इनकी कहानी में ट्विस्ट आ गया। जब लड़का मुसलमान और लड़की हिन्दू निकली। नाबालिग लड़की के साथ बालिग प्रेमी जोड़े को ट्रेन में देख सहयात्रियों को शंका हुई। जिन्होंने इसकी सूचना बजरंग दल को दी। सूचना पर सक्रिय हुए बजरंगियो और हिंदू स्टूडेंट आर्मी के सदस्यों ने खण्डवा रेलवे स्टेशन पहुंचकर आरपीएफ की मदद से मंगला एक्सप्रेस से दोनों को नीचे उतारकर पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि लड़का मुस्लिम है जो उत्तर प्रदेश के कासगंज का रहने वाला है। वहीं लडकी ललितपुर की निवासी है। जिसे बहला फुसलाकर 24 वर्षीय इकरार अपने साथ केरल ले जा रहा था।

इकरार ने नाबालिग लडकी के आगे धर्म परिवर्तन का रखा था प्रस्ताव

हिन्दू जागरण मंच के जिला सह संयोजक माधव झा ने बताया कि मंगला एक्सप्रेस के जिस कोच में लड़का लड़की यात्रा कर रहे थे। संयोग से उसी कोच में उनके परिचित भी यात्रा कर रहे थे। जिन्होंने इस संदिग्ध जोड़े को देख उन्हें सूचना दी।
जिस पर आरपीएफ के सहयोग से दोनों को खण्डवा रेलवे स्टेशन पर उतारा। यह तो अच्छा हुआ कि समय रहते सूचना मिल गई। वरना एक ओर केरला स्टोरी बनाने के लिए इकरार ने कोई कसर नही छोड़ी थी। इकरार ने नाबालिग लडकी के आगे यह प्रस्ताव रखा था की उसे धर्म परिवर्तन कर निकाह करना होगा। इसकी उसने तैयारी भी कर रखी थी। केरल में एक मौलवी निकाह पढ़वाने को भी तैयार बैठा था।

लड़की को चाईल्ड लाइन के वन स्टॉप सेंटर भेजा गया

आरपीएफ ने लड़की के परिजनों से फोन पर बात की तो पता चला की उन्होंने ललितपुर के थाने में लड़की की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई है। आरपीएफ ने लडकी के परिजनों को खण्डवा बुलाया है। लड़की नाबालिग है जिसे गत रात्रि ही चाईल्ड लाइन के वन स्टॉप सेंटर भिजवा दिया गया। इकरार को आरपीएफ ने बैठा रखा है। लडकी के परिजन ललितपुर पुलिस को साथ लेकर खण्डवा पहुंच रहे है। जिनके आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Read more: 35 वर्षीय युवक की हत्या के बाद गांव में मचा हड़कंप, अज्ञात लोगों ने दिया वारदात को अंजाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular