Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsArvind Kejriwal Arrested: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अखिलेश क्या बोले? पढ़...

Arvind Kejriwal Arrested: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अखिलेश क्या बोले? पढ़ लीजिए

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की प्रक्रिया सामना आई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह गिरफ्तारी एक नई क्रांति को जन्म देगी।

गिरफ्तारी तो केबल बहाना- सपा नेता  

सपा नेता अखिलेश यादव ने एक्स कर लिखा, “जो खुद हैं शिकस्त के खौफ में कैद‘वो’ क्या करेंगे किसी और को कैद। भाजपा जानती है कि वो फिर दुबारा सत्ता में नहीं आनेवाली, इसी डर से वो चुनाव के समय, विपक्ष के नेताओं को किसी भी तरह से जनता से दूर करना चाहती है, गिरफ्तारी तो केबल बहाना है। ये गिरफ्तारी एक नई जन-क्रांति को जन्म देगी।”

क्या है पूरा मामला

बता दे कि यह पूरा मामला साल 2021-22 का है। जब दिल्ली के अकबरी तैयार करने और उसे लागू करने में कठिन भ्रष्टाचार एक धन संशोधन से नाता है। हालांकि बाद में यह नीति रद्द कर दी गई थी। आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह मामले में न्यायिक हिरासत में पहले ही है। ईडी के आरोप पत्र में केजरीवाल के नाम का भी उल्लेख कई बार हुआ है। एजेंसी का यह आरोप है कि अकबरी नीति बनाने के लिए केजरीवाल भी संपर्क में थे।

ये भी पढ़ें:- Mental Health: हंसना है मेंटल हेल्थ को ठीक करने के लिए रामबाण, जानिए कैसे

अंगूर खाने वाले सावधान नहीं तो हो सकती हैं गंभीर बीमारियां

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular