Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaAstro Tips For Success: आप भी से घर से निकलते समय जरूर...

Astro Tips For Success: आप भी से घर से निकलते समय जरूर करें इन उपायों को, बन जाएंगे आपके हर बिगड़े काम

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़), आस्था : हम लोग अक्सर घर से किसी जरुरी काम के लिए निकलते है। लेकिन कोई न कोई मुश्किल आ बीच में आ जाती है। या यूं कहें की काम बनते बनते ही बिगड़ जातें हैं। जिससे की व्यक्ति को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि जिस भी काम से आप घर से बाहर निकलें वो ठीक से हो जाए तो ये उपाय आप आजमा सकते हैं। जिससे आपको कई फाएदे मिलेंगे…

सोमवार का दिन शिव का:-

सोमवार का दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने का दिन होता है। अगर आप सोमवार के दिन कोई शुभ कार्य करने जा रहे हैं तो घर से निकलते समय शीशा जरूर देखकर निकलें। ऐसा करने से आपका कार्य जरूर पूरा होगा।

मंगलवार के दिन की करें आराधना:-

ऐसा माना जाता है कि घर से निकलते वक्त गुड़ खाकर और थोड़ा पानी ‍पीकर निकलें, तो कार्य में सफलता जरूर मिलेगी। किसी विशेष कार्य पर जाने से पहले दही खाना भी फलदायी माना जाता है।

बुधवार को भगवान गणेश का करें ध्यान:-

बुधवार का दिन गणेश जी का होता है और कोई भी शुभ कार्य करने से पहले भगवान गणेश की स्तुति की जाती है। हिंदू धर्म में किसी भी शुभ काम की शुरुआत भगवान गणेश की पूजा से होती है। घर से किसी विशेष काम को करने के लिए निकलने से पहले ‘श्री गणेशाय नम:’ बोलें फिर विपरीत दिशा में 4 पग जाएं।

गुरुवार को भगवान विष्णु की उपासना करें

गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की उपासना का होता है और उन्हें प्रसन्न करके सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं। तो ऐसे में गुरुवार के दिन घर से निकलने से पहले पीले रंग के कपड़े पहन कर निकलें। दिन शुभ जाएगा और आप अपने काम में भी सफल होंगे।

शुक्रवार को मां सरस्वती का आशीर्वाद रके साथ दही खाकर निकलें

अगर आप शुक्रवार के दिन कोई परीक्षा या इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो सबसे पहले मां लक्ष्मी व मां सरस्वती का आशीर्वाद लेकर दही में थोड़ी सी चीनी और साफ तुलसी की पत्तियां मिलाकर उसे खाकर घर से निकलें। गुड़ की तरह हर शुभ काम के लिए दही भी खिलाई जाती है, मगर शुक्रवार को खासकर दही खा कर निकलें। फिर आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। काम सफल होंगे।

शनिवार के दिन भगवान शनि का ध्यान करें

शनिवार के दिन अगर आप कोई भी शुभ काम या नया कार्य शुरू करने जा रहे हैं तो अदरक खा कर जाएं। इसे खाने से आपकी राह की सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी और आपको काम में सफलता मिलेगी। इसके अलावा शनिवार के दिन स्नान करने के बाद हाथ और पैर के नाखूनों में सरसों का तेल लगाकर निकलने से सारी अड़चनें दूर होती हैं और हर काम में सफलता मिलती है।

रविवार के दिन सूर्यदेव को जल अर्पित करें

छुट्टी यानि रविवार के दिन सूर्यदेव को जल अर्पित करके घर से निकलने से पहले पान खाकर अवश्य निकलें। ऐसा करने से आप जो भी कार्य करने जा रहे हैं उसमें सफलता अवश्य मिलेगी।

Also Read: Champawat News: जन सहयोग से सुई गांव में बन रहा मां भगवती का मंदिर, मातृशक्ति के द्वारा किया गया श्रमदान

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular