Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAtiq Ahmed & Ashraf: अतीक अहमद आज होगा प्रयागराज कोर्ट में पेश,...

Atiq Ahmed & Ashraf: अतीक अहमद आज होगा प्रयागराज कोर्ट में पेश, ये रहेगा रूट

- Advertisement -

Umesh Pal Murder Case : माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) रविवार को गुजरात के साबरमती जेल से निकलकर सोमवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले कि नैनी जेल में पहुंच चुका है। जहां आज उमेश पाल अपहरण केस में सुबह 11 बजे उसे कोर्ट में पेस किया जाएगा। अतीक के साथ उसका भाई अशरफ को भी कल ही बरेली से प्रयागराज शिफ्ट किया गया। जेल में दोनों को हाई सिक्योरिटी के बीच रखा गया है।

पहला रूट 6 से 7 KM का है, जो इस प्रकार है-

नैनी जेल रोड, लेप्रोसी चौराहा, नया पुल, चुंगी फ्लाईओवर, बालसन चौराहा, छात्रसंघ भवन से लक्ष्मी टॉकीज चौराहा, पुलिस कमिश्नर ऑफिस होते हुए कोर्ट।

2.7 KM दूसरा रूट जो इस प्रकार है-

नैनी जेल रोड, लेप्रोसी चौराहा,नया पुल,चुंगी फ्लाईओवर,बालसन चौराहा ,इंडियन प्रेस चौराहा,हिंदू हॉस्टल, मनमोहन पार्क, कचहरी रोड, लास्ट एमपी एमएलए कोर्ट।

भारी संख्या में पुलिस और सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी निगरानी

जिस समय अतीक अहमद का काफ़िला निकलेगा उस समय पर एक साइड का ट्रैफिक रोकते हुए यह काफिला निकाला जाएगा। 1ACP, 5 SHO, 20 से ज्यादा दरोगा और भारी संख्या में पुलिस और पीएसी बल साथ में चलेगी। PRV112 वैन में लगे कैमरे व शहर में लगे सभी ट्रेफिक कैमरों से ICCC से कमांडिंग किया जाएगा जिससे कोई हताहत ना हो सके। सभी चौराहों पर ट्रैफिक अलर्ट मोड रहेगा सुरक्षा चाक-चौबंद रहेगा। कोर्ट का परिषद पूरे छावनी में तब्दील रहेगा। वहां पर मौजूद डीसीपी नगर,तीन एसीपी,SHO,SI, भारी संख्या में सिपाही व पीएसी बल मौजूद रहेंगे।

इस मामले में है पेशी

दरअसल, ये मामला बीएसपी विधायक राजू पाल मर्डर केस में मुख्य गवाह उमेश पाल से ये जुड़ा हुआ है। माफिया अतीक अहमद  परआरोप है कि 28 फरवरी 2006 को उसने ऐर उसके भाई अशरफ ने उमेश पाल का अपहरण कराया था। उमेश पाल को मारने-पीटने के बाद  परिवार समेत जान से मारने की धमकी देते हुए कोर्ट में एक जबरन हलफनामा दाखिल कराया था।2007 में मायावती की सरकार बनने के बाद उमेश पाल ने पांच जुलाई 2007 को अतीक और अशरफ समेत 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर केस दर्ज कराया। पुलिस जब इस मामले की जांच में जुटी तो उसके सामने  छह और लोगों के नाम आए। उसके बाद कोर्ट में अतीक और अशरफ समेत 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई। 2009 से मुकदमे का ट्रायल शुरू हुआ। इस मामले में सरकारी पक्ष से कुल 8 गवाह पेश किए गए। इन 11 आरोपियों में से अंसार बाबा नाम के एक आरोपी की मौत हो चुकी है। अब आज मंगलवार को अतीक और अशरफ समेत कुल 10 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में फैसला आना है।

Umesh Pal: उमेश पाल अपहरण केस में आज आएगा फैसला, अतीक अहमद और अशरफ समेत 10 आरोपी, जानें क्या है मामला?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular