Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAtiq-Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड में NHRC ने यूपी पुलिस को भेजा नोटिस

Atiq-Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड में NHRC ने यूपी पुलिस को भेजा नोटिस

- Advertisement -

Atiq-Ashraf Murder Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ अहमद की पुलिस कस्टडी में तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। अब इसको लेकर  राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने यूपी पुलिस के महानिदेशक और प्रयागराज के पुलिस आयुक्त को नोटिस थमा दिया है और साथ ही साथ 4 हफ्तों में रिपोर्ट मांगी है।

मानवाधिकार आयोग ने यूपी पुलिस से पूछे हैं कई गंभीर सवाल

इस नोटिस के तहत हत्याकांड से जुड़ा संपूर्ण विवरण मांगा गया है। जिसमें समय, जगह और गिरफ्तार करने का कारण पूछा गया है और साथ ही साथ आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत और एफआईआर की कॉपी भी मांगी गई है। इसके साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी उनके घरवालों को दी गई या नहीं इस बात का भी जिक्र किया गया है।

दोनों भाइयों को गोलियों से कर दिया गया था छलनी

बता दें कि माफिया ब्रदर्स को प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय तीन हमलावरों ने जिनमें लवलेश तिवारी, 22, मोहित, 23, और अरुण कुमार मौर्य, 18 शामिल थे। उन्होंने एक के बाद एक कई गोंलियों से दोनों भाई की हत्या कर दी। दोनों को एक अस्पताल के परिसर में गोलियों से छलनी कर दिया। जब अहमद और अशरफ मीडिया से बात कर रहे थे। हत्याओं को लाइव वीडियो में कैद किया गया था। 28 मार्च को, अदालत ने अहमद की सुरक्षा के लिए याचिका खारिज कर दी और कहा कि राज्य मशीनरी उनकी जान को खतरा होने की स्थिति में उनकी सुरक्षा का ध्यान रखेगी। अहमद ने जान से मारने की धमकी को लेकर पिछले महीने अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

Hardoi News: सड़क किनारे पड़ा मिला पीआरडी जवान का शव, ASP बोले- अज्ञात वाहन की टक्कर से हुई मौत

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular