होम / Surya Grahan 2024: NASA की चेतावनी, सूर्य ग्रहण के दिन मोबाइल फोन यूजर्स हो जाएं सावधान!

Surya Grahan 2024: NASA की चेतावनी, सूर्य ग्रहण के दिन मोबाइल फोन यूजर्स हो जाएं सावधान!

• LAST UPDATED : April 7, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),Surya Grahan 2024: कल यानी 8 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने वाला है। सूर्य ग्रहण को लेकर भारत में कई मानता है प्रचलित है। जिसको लेकर कुछ सावधानियां बरतनी को भी कहा जाता है। ऐसी कुछ सावधानी स्मार्टफोन को लेकर भी बरतनी होगी। नहीं तो आपका फोन डैमेज हो सकता है।

NASA ने जारी की चेतावनी

दरअसल, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने सूर्य ग्रहण को लेकर एक अहम चेतावनी जारी की है। अगर आप इसे नजरअंदाज करेंगे तो आपका स्मार्टफोन खराब हो सकता है। आपको अपना स्मार्टफोन ठीक कराने या नया खरीदने के लिए हजारों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। चालिए इकसे बारें में डिटेल में जानते हैं।

खराब हो सकता है स्मार्टफोन 

सूर्य ग्रहण को लेकर कई लोग सोचते हैं कि क्या उनकी फोटो स्मार्टफोन से क्लिक की जानी चाहिए या नहीं। नासा ने ऐसे ही एक सवाल का जवाब दिया। नासा ने इस बारे में चेतावनी जारी की है कि अगर आप 8 अप्रैल की खगोलीय घटना को कैमरे में कैद करने की कोशिश करेंगे तो इससे आपका मोबाइल फोन खराब हो सकता है।

ALSO READ: Mukhtar Ansari: सपा के इस नेता ने लगवाए मुख्तार अंसारी के हमदर्दी में पोस्टर, कही ये बात

यूट्यूबर ने पूछा था सवाल

लोकप्रिय YouTuber MKBHD ने पूछा था कि इस बात का कोई स्पष्ट जवाब नहीं है कि स्मार्टफोन से सूर्य ग्रहण की तस्वीरें क्लिक करने से कैमरा सेंसर को नुकसान होता है या नहीं।

NASA ने दिया जवाब 

पोस्ट के जवाब में नासा ने लिखा कि हां, आपके स्मार्टफोन का कैमरा सेंसर खराब हो सकता है, यदि उसे सीधे सूर्य की तरफ प्वाइंट किया गया तो सेंसर खराब हो सकता है।

ALSO READ: बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी की मस्जिद में पिटाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox