Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAwadhesh Rai Murder Case: मुख्तार अंसारी की आज दो मामले में वीडियो...

Awadhesh Rai Murder Case: मुख्तार अंसारी की आज दो मामले में वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए पेशी, 31 साल पुराना है मामला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),वाराणसी, Awadhesh Rai Murder Case: माफिया मुख्तार अंसारी की आज यानि 22 मई, सोमवार को दो अलग-अलग मामलों में सुनवाई होगी। बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए दोनो मामलों में पेशी होगी। वाराणसी की एमपी-एमएलए कोर्ट में 31 साल पुराने अवधेश राय हत्याकांड में सुनवाई होनी है। इसके अलावा आजमगढ़ की एमपी-एमएलए कोर्ट में मजदूर हत्याकांड मामले में भी आज  सुनवाई होगी।

साल 1991 का है मामला?

वाराणसी के एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहा मामला 3 अगस्त 1991 को लहूराबीर में अवधेश राय की गोली मारकर की गई हत्या से जुड़ा है, जिसमें मुख्तार को आरोपी बनाया गया है। तीन अगस्त 1991 को पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता अजय राय के बड़े भाई अवधेश राय के ऊपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उनकी हत्या कर दी गई थी। वारदात के संबंध में अजय राय ने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी, पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, भीम सिंह, कमलेश सिंह और राकेश न्यायिक समेत अन्य के खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

आजमगढ़ में मजदूर हत्याकांड

आजमगढ़ की एमपी-एमएलए कोर्ट का मामला तरवां थाना क्षेत्र के एरा कला में सड़क निर्माण के दौरान हुई गोलीबारी में मजदूर हत्याकांड से जुड़ा है और इस मामले में मुख्तार अंसारी सहित 11 को आरोपी बनाया गया हैं, साथ ही चार्जशीट में कुल 18 लोगों को गवाह बनाया गया है, शुक्रवार को भी इस मामले की सुनवाई हुई थी जिसमें हुई थी।

गैंगस्टर मुकदमें में 13 जून को आएगा फैसला

जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के ऊपर दर्ज गैंगस्टर मुकदमें में आज फैसला आना था। जो अब टल गया है और अब ये फैसला 13 जून को आएगा। बता दें 14 साल पहले 2009 में कपिल देव सिंह हत्याकांड और मीर हसन द्वारा हत्या के प्रयास केस मामले के आधार पर मुख्तार के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज किया गया था। गैंगस्टर एक्ट का यह केस गाजीपुर के करंडा थाने और मोहम्दाबाद थाने में दर्ज हुआ था। इस मामले में बीते 6 मई को भी सुनवाई हुई थी। इस दौरान कोर्ट ने 20 मई की तारीख तय की थी। जिस पर फैसला आना था लेकिन अब ये फैसला आगामी 13 जून को आएगा। इस की पुष्टि मुख्तार अंसारी के वकील लियाकत अली ने की है।

Yogi Adityanath: योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बारह पंथ योगी महासभा की बैठक

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular