Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsAyodhya News : जानिए कब तक बनेगा अयोध्या एयरपोर्ट, राज्यसभा सांसद ने...

Ayodhya News : जानिए कब तक बनेगा अयोध्या एयरपोर्ट, राज्यसभा सांसद ने सरयू जल से आचमन कर किया निरीक्षण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ayodhya News अयोध्या: भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद अविनाश राय खन्ना ने अयोध्या (Ayodhya News) रेलवे स्टेशन, निर्माणाधीन एयरपोर्ट का निरीक्षण किया।

अविनाश खन्ना ने कहा

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद अविनाश राय खन्ना ने अयोध्या में गुप्तार घाट का भी निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने घाट पर माता सरयू के जल से आचमन किया।

खन्ना ने धर्म परिवर्तन पर कहा धर्म परिवर्तन के लिए सरकारें हमारी कानून भी बना रही है। लेकिन जनता से अपील करूंगा संविधान सबको एक हक देता है। जबरदस्ती करने का किसी को हक नहीं है।

सपा वोट बैंक के लिए कर रही काम

अविनाश राय खन्ना ने 9 और 10 जून को नैमिषारण्य में आयोजित सपा के दो दिवसीय सॉफ्ट धर्म कार्यशाला पर बोले उनको धर्म याद आया अच्छी बात है। यह अयोध्या वासियों के लोगों की ताकत है।

जो लोग धर्म को पाप समझते थे जो धर्म को लोग अछूत समझते थे। आज वह भी धर्म संसद कर रहे हैं। इसका मतलब है लोगों में जागृति आई है।

अब वोट बैंक के लिए कर रहे हैं या सच के लिए कर रहे हैं यह तो उनकी इंटेंशन बताएगी जो उनकी नीति होगी। उस हिसाब से उनको परिणाम भी मिलेगा।

बन चुका है एयर स्ट्रिप

अयोध्या में एयरपोर्ट निर्माणाधीन है लेकिन एयर स्ट्रिप बन चुकी है। यहां 300 लोगों को हैंडल करने की क्षमता है। यहां पर पैसेंजर के लिए लगेज बेल्ट भी होगी। इसमें तीन द्वार बनाए जा रहे हैं।

एक आने के लिए एक जाने के लिए एक स्टाफ के लिए अलग होगा। इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की योजना भी साथ-साथ चल रही है।

जानिए कब तक बनेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

दूसरे फेज में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन जाएगा। राम के जीवन से संबंधित प्रदर्शनी भी एयरपोर्ट पर दिखाई जाएगी। गुप्तार घाट का भी निरीक्षण किया है।

बताया गया कि गुप्तार घाट से क्रूज़ का संचालन भी किया जाएगा। गुप्तारघाट पर प्रधानमंत्री सुनिधि स्वरोजगार योजना के तहत लोन लेकर लोगों ने व्यापार शुरू किया है।

Also Read – डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना बोले – “अखिलेश को सिर्फ परिवार पसंद”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular