Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAyodhya News : 500 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में...

Ayodhya News : 500 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में प्रभु श्री राम : 500 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में प्रभु श्री राम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya News : 500 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में प्रभु श्री राम का दिव्य मंदिर लगभग बनकर तैयार हो गया है। जनवरी 2024 में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। जिसको लेकर बृहद स्तर पर तैयारी की जा रही है।

लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचेंगे

भगवान राम की नगरी में लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचेंगे भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे राम भक्तों को किसी प्रकार की समस्या ना हो जिसको लेकर जिला प्रशासन  पूरी तैयारी में लग गया है। कुछ राम भक्त ऐसे होंगे जो होटल में रुकेंगे, कुछ राम भक्त धर्मशालाओं में रुकेंगे, कुछ राम भक्त जो आएंगे और चले जाएंगे, और कुछ ऐसे राम भक्त होंगे जिनके रहने खाने की व्यवस्था नहीं होगी।

अब साधु संतों ने भी उठाई जिंमेंदारी

जिनके रुकने और खाने की व्यवस्था जिला प्रशासन और ट्रस्ट कर रहा है अयोध्या में जितने होटल है धर्मशाला है मठ मंदिर है सभी में भगवान राम की भक्तों को रोकने की तैयारी चल रही है कुछ ऐसे लोग होंगे जिनके रहने का खाने का कोई व्यवस्था नहीं होगी जिनको ट्रस्ट मुहैया कराएगी भगवान राम की नगरी में होटल लगभग फूल है धर्मशालाओं की बुकिंग हो चुकी है तो यह बड़ा जुम्मा अब साधु संतों ने भी उठा लिया है ।

भगवान अपने गर्भगृह में विराजमान

भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में जो भी भक्त भगवान राम की नगरी आएंगे उनके रहने खाने की व्यवस्था मठ, मंदिर ,ट्रस्ट और जिला प्रशासन करेगा। यह उत्सव बेहद खास होगा जिस दिन भगवान अपने गर्भगृह में विराजमान होंगे।

5 लाख मंदिरों में भगवान रामलला प्राण

हिंदुस्तान के 5 लाख गांव में 5 लाख मंदिरों में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की आयोजन जैसा कार्यक्रम होगा। जो भगवान राम की नगरी नहीं पहुंच पाएंगे उनके लिए ट्रस्ट द्वारा राजकण और प्रसाद वितरित करने की योजना बनाई जा रही है। अयोध्या ही नहीं पूरी दुनिया में जहां राम भक्त है। वह भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव का आनंद उठा सकेंगे l

यह भी पढ़े-

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular