Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAyodhya News : ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के दौरान हनुमानगढ़ी के महंत...

Ayodhya News : ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के दौरान हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास का विवादित बयान – “3 मंदिर नहीं 30,000 स्थानों पर हमारा दावा”

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ayodhya News अयोध्या : Ayodhya News आज ज्ञानवापी में सर्वे के दौरान कुछ साक्षी मिले। जिसके बाद हिन्दू धर्म के लोगों में ख़ुशी देखने को मिली। इसी बीच अयोध्या के संतो ने कहा कि अब जल्द ही भगवन शिव के पूजा का अवसर मिलेगा।

हिन्दू पश्च के एडवोकेट ने दी जानकारी

वही हिन्दू पश्च के एडवोकेट ने बताया कि पिछले कमीशन की कार्यवाही के दौरान ही मूर्तियां मिली थी और कुछ अवशेष मिले थे। आज मूर्तियां तो नहीं कुछ हमको के टुकड़े जरूर मिले हैं। वह प्राचीन मंदिर के भग्नावशेष हैं। बता दे, किसी टूटे फूटे मकान या उजड़ी हुई बस्ती का बचा हुआ अंश या खँडहर भग्नावशेष कहलाता है।

एएसआई ने 4 सप्ताह का समय मांगा 

एडवोकेट में बताया कि एएसआई ए साइंटिफिक संस्था है। पिछली कार्यवाही में हमने कोई चीज छूने का अधिकार नहीं पाया था। सिर्फ आंखों के सामने जो दिख रहा था वही हम कर पा रहे थे।

लेकिन एएसआई इस बार चीजों को छू भी रही है और जांच भी कर रही है। आगे कहा कि एक-दो दिन के अंदर जीपीआर आने वाला है। जीपीआर आने के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा। इसको लेकर एक्सपर्ट रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।

समय कब तक और कितना लगेगा यह एएसआई ही बता पाएगा, वह निर्धारित करना मुश्किल है। आगे कहा कि एएसआई ने कोर्ट से 4 सप्ताह का समय मांगा है। इसलिए उस समय पर तो कार्यवाही जारी रहेगी।

मंदिर के साथ लेंगे मठ – महंत राजू दास

वही हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि अयोध्या के बाद काशी और मथुरा हमको साथ दीजिए नहीं तो अभी तो 3 मंदिरों पर लड़ाई चल रही थी आने वाले दिनों में 30,000 स्थानों पर हमारा दावा होगा।

कान खोल कर सुन लो मुस्लिम बुद्धिजीवी वर्ग के लोग आप आगे आकर हमारे दोनों मंदिरों को सुपुर्द कर दो नहीं तो हम 30,000 मंदिर संवैधानिक तरीके से लड़कर चाहे वह हमारा बौद्ध मठ हो चाहे हमारे देव स्थान हो हम जरूर लेंगे।

बुजुर्ग मुस्लिम देदे मंदिर – महंत राजू दास

एक तरफ ज्ञानवापी परिसर की संवैधानिक आदेश के बाद एएसआई सर्वे हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ कुछ साधु संत और लोग भड़काऊ बयान देने में लगे हुए हैं। ऐसा बयान जो देश के सामाजिक और सद्भाव के ताने-बाने को नुकसान पहुंचा सकता है।

कुछ ऐसा ही विवादित बयान अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने दिया है जो इसके पहले भी ऐसे बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। राजू दास ने साफ – साफ कहते है। अयोध्या समेत अभी तो तीन मंदिरो पर लड़ाई चल रही है काशी और मथुरा हमे सौप दीजिए नहीं तो आने वाले दिनों में 30 हजार मंदिरों पर हमारा दावा होगा।

Also Read – डुग्गी मुनादी करते हुए दो अपराधियों के लगभग ढाई करोड़ की संपत्तिय कुर्क, डीएम को भेजी रिपोर्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular