Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याAyodhya News: ऑनलाइन बुकिंग के नाम पर श्रद्धालुओं से ठगी! अयोध्या आने...

Ayodhya News: ऑनलाइन बुकिंग के नाम पर श्रद्धालुओं से ठगी! अयोध्या आने से पहले पुलिस ने की सवधान रहने की अपील

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ayodhya News: राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान रामलला के दर्शन के लिए आ रहे हैं। ऐसे में अब साइबर ठगों की नजर इन भक्तों पर टिक गई है। कुछ दिनों में अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले सामने आए हैं। जिसके बाद स्थानीय पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस का कहना है कि वह इन मामलों की जांच कर रही है। साथ ही लोगों को सावधान रहने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है।

इस बारे में जानकारी देते हुए अयोध्या के एसएसपी राज करण नय्यर ने कहा, हमें दो शिकायतें मिली थीं कि जब वे ऑनलाइन अयोध्या में होटल खोज रहे थे, तो उन्हें एक लिंक मिला जिसमें उन्हें बिड़ला धर्मशाला और कमरे के रूप में एक लिंक मिला। के नाम पर पैसे जमा करने को कहा गया। जब उन्होंने पैसे जमा कराए तो उन्हें पता चला कि यह फर्जी है और उनके पैसे चले गए।

ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले बढ़े- एसएसपी

एसएसपी ने आगे कहा, ” यह शिकायत मिलने के बाद हमने तुरंत मामले का संज्ञान लिया और अयोध्या पुलिस स्टेशन में जांच शुरू कर दी गई है। हमारी फ्रंट टीम इस पर लगी हुई है। कई अन्य राज्यों में भी ऐसे साइबर धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें सभी शिकायतों को एकत्रित कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।”

लोगों से सतर्क रहने की अपील

एसएसपी ने कहा कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए हम भी सतर्कता बरत रहे हैं। हमारे सभी सोशल मीडिया हैंडल और ट्विटर हैंडल के जरिए लोगों को साइबर धोखाधड़ी से बचने की जानकारी दी जा रही है।

पुलिस प्रशासन ने अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं से सतर्क रहने की अपील की है। एसएसपी ने कहा कि अगर किसी भी तरह की बुकिंग करनी हो तो हमारी ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए बुकिंग करनी होगी।

ये भी पढ़ें:- Mathura News: आज मथुरा की श्रीकृष्ण जन्मभूमि- शाही ईदगाह मामले पर होगी सुनवाई, जानिए क्या है पूरा विवाद

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular