Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याAyodhya News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दर्शननगर रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण का...

Ayodhya News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दर्शननगर रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण का किया वर्चुअल शिलान्यास

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Ayodhya News: श्री राम की उनके भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के पहले सारी तैयारियां पूरी की जा रही है इसमें सबसे अधिक जोर बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचने वाले श्रद्धालु से जुड़ी व्यवस्थाओं पर है अयोध्या के विकास का ढांचा इस तरह विकसित किया जा रहा है कि अयोध्या पहुंचते ही सब कुछ राम मय लगे लिहाजा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत अयोध्या से सटे दर्शननगर स्टेशन को भी श्री राम मंदिर के तर्ज पर विकसित किया जा रहा है जिसकी आधारशिला रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रखी।

रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण का किया वर्चुअल शिलान्यास

लखनऊ, फैजाबाद ,वाराणसी रेलखंड पर स्थित दर्शन नगर रेलवे स्टेशन अयोध्या की 14 कोसी परिक्रमा मार्ग के किनारे स्थित है यहां से सीधे श्री राम मंदिर तक पहुंचने के लिए रिंग रोड और सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। दर्शननगर को अयोध्या का प्रवेश द्वार भी कहा जाता है इसी के ठीक बगल सूर्य कुंड भी बना है और यहां से श्री राम का सीधा जुड़ाव रहा है इसलिए दर्शन नगर रेलवे स्टेशन का फ्रंट लुक श्री राम मंदिर की तरह होगा। इस रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त किया जा रहा है। इसलिए अयोध्या डेवलपमेंट के तहत प्रधानमंत्री ने दर्शननगर रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण की आधारशिला रखी है।

Also Read:  अलीगढ़ में 7 अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज, समुदाय विशेष के अधिकारी ने गायों को डलवाया गाड़ी में, घटना कैमरे में कैद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular