Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याAyodhya News: रामलला के दर्शन करने जल्द अयोध्या आ सकते हैं राहुल...

Ayodhya News: रामलला के दर्शन करने जल्द अयोध्या आ सकते हैं राहुल गांधी, आचार्य ने दौरे को लेकर कही ये बात…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंच सकते हैं। जिसकी सूचना राहुल गांधी के वरिष्ठ सलाहकार और राजीव गांधी फाउंडेशन के सीईओ विजय महाजन के अयोध्या के गुप्त दौरे से खुली। यात्रा के दौरान महाजन ने चुनिंदा संतों के साथ रामघाट स्थित सत्यधाम आश्रम में रामजन्मभूमि के वरिष्ठ अर्चक आचार्य सतेंद्रदास से मुलाकात की।

आचार्य ने यह सलाह दी

मुख्य अर्चक से मुलाकात के दौरान महाजन ने उनसे कांग्रेस के नेतृत्व के लिए सलाह मांगी। आचार्य सत्येन्द्रदास के अनुसार, उन्होंने महाजन को कांग्रेस में उच्चतम स्तर पर सामूहिक नेतृत्व विकसित करने और राम मंदिर और सनातन संस्कृति के प्रति नकारात्मक दृष्टिकोण से बचने की सलाह दी। इस बीच दोनों पक्ष इस बात पर सहमत दिखे कि गांधी और विनोबा जैसे नेताओं के संरक्षण में कांग्रेस इस देश की आत्मा का प्रतिनिधित्व करती है।

भविष्य में रामलला के दर्शन सुनने अयोध्या आयेंगे

मुख्य अर्चक सत्येन्द्रदास से 30 मिनट की सफल सौहार्दपूर्ण मुलाकात के बाद वापस लौटने पर महाजन ने कहा कि राहुल गांधी निकट भविष्य में रामलला के दर्शन सुनने अयोध्या आयेंगे। इसके साथ ही रामलला का दर्शन करने की बात कहकर मुख्य अर्चक के मन को टटोला भी।

महाजन ने इन संतों से मुलाकात की

अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान महाजन जिन अन्य चुनिंदा संतों से मिले, उनमें जानकीघाट बदिस्तान के महंत जन्मजयशरण भी शामिल थे। इस तोहफे के बारे में उन्होंने कहा कि यह तोहफा पूरी तरह से धार्मिक है और इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं होना चाहिए।

पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास जी महाराज का कहना

अयोध्या राम मंदिर निर्माण पर मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास जी महाराज का कहना है, “यह (राम मंदिर) दिव्य और भव्य है और खूबसूरती से बनाया जा रहा है। विशेष रूप से, भूतल पर ‘गर्भ गृह’ तैयार है, और नक्काशी का काम चल रहा है।” खिड़कियों और द्वारों की स्थापना बाकी है… फर्श तैयार है… वे इसे इस तरह से बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि कोई अन्य मंदिर इस मंदिर जितना सुंदर न हो… लोग देख सकेंगे कि यह कैसा था ‘त्रेता युग’… यह तीन मंजिल का होगा और शीर्ष पर एक गुंबद होगा… तैयारियां अच्छी तरह से की जा रही हैं…”

Also Read: Murder Case: नोएडा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने EX वाइफ के साथ की आत्महत्या, सुसाइड नोट से खुला मौत का राज

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular