Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याRam Mandir: शराब मुक्त होगी श्रीराम नगरी अयोध्या, इतने दूरी में बिक्री...

Ram Mandir: शराब मुक्त होगी श्रीराम नगरी अयोध्या, इतने दूरी में बिक्री पर रहेगी रोक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Ram Mandir: उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का समारोह आयोजन होने वाला है। जिसकी तैयारियां अयोध्या में जोरों शोरों सेे चल रही है। आयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले चप्पे को सुरक्षा के घेरे में रखा जा रहा है। इस प्राण प्रतिष्ठा होन से पहले आयोध्या का 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। यूपी के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि यह घोषणा पूरे अयोध्या महानगर क्षेत्र पर लागू नहीं है। केवल 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में लागू होगी।

84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री पर बैन 

बता दें कि यूपी के आबकारी मंत्री ने नितिन अग्रवाल ने ऐलान किया है। रामनगरी अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। यहां पहले से मौजूद सभी दुकानों को हटाकर दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। आबकारी मंत्री राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर क्षेत्र को पहले से ही मदिरा मुक्त कर दिया है। अब 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र को मद्य निषेध घोषित किया गया है। इस क्षेत्र की सभी दुकानें हटाई जाएंगी।

30 दिसंबर को होगा एयरपोर्ट का उद्घाटन

आबकारी मंत्री ने साफ कर दिया है कि ये आदेश पूरे अयोध्या महानगर क्षेत्र पर लागू नहीं है। केवल 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में लागू होगा। इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी आ रहे हैं। इसके पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या आएंगे। प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है।

ALSO READ:

Ram Mandir: राम जन्मभूमि ट्रस्ट की महत्वपूर्ण बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे लालू यादव समेत ये विपक्षी नेता, देखें लिस्ट 

सुबह-सुबह शोक में फिल्म इंडस्ट्री, दमदार एक्टर का कोरोना से निधन

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular