Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAyodhya Ram Mandir: रामलला के भव्य मंदिर में स्थापित होगी उनकी ये...

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के भव्य मंदिर में स्थापित होगी उनकी ये बाल स्वरूप वाली मूर्ति, जानिए कितना है वजन

- Advertisement -

Ayodhya Ram Mandir

इंडिया न्यूज, अयोध्या (Uttar Pradesh) । अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। इसका निर्माण करीब 50 फीसदी पूरा हो चुका है। निर्माणाधीन मंदिर में विराजमान होने वाले मर्यादा पुरुषोत्तम के विग्रह को लेकर आम भक्तों में कौतूहल बरकरार है। बताया जा रहा है कि भगवान राम के भव्य मंदिर में उनके बाल स्वरूप की स्थायी मूर्ति स्थापित होगी। ताकि देश दुनिया से आने वाले राम भक्त उनके बाल स्वरूप का दर्शन कर सकें। मूर्ति बेहद खूबसूरत है।

कारसेवकपुरम में रखी है बाल स्वरूप वाली प्रतिमा
फिलहाल एक मूर्ति कारसेवकपुरम में रखी है। सूत्रों की मानें तो रामलला की मूर्ति दर्शन मार्ग में स्थायी मंदिर के पास रखी जाएगी। मूर्ति का स्वरूप मनमोहक है। धनुषधारी रूप में भगवान राम बाल स्वरूप में कमल दल पर विराजमान हैं।

सवा कुंतल की मूर्ति, दर्शन मार्ग में होंगे दर्शन
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय बताते हैं कि यह मूर्ति भगवान राम के प्रति राजस्थान के एक श्रद्धालु के समर्पण और श्रद्धा का प्रतीक है। जिसे मैंने सहर्ष स्वीकार किया। भगवान रामलला के बालक रूप की मूर्ति कमल दल पर सवार हैं और इस मूर्ति का वजन लगभग सवा कुंतल है।

मूर्ति का वजन बर्दाश्त करने वाली मजबूत मेज बनने के बाद उस पर मूर्ति रखी जाएगी। महासचिव चंपत राय ने कहा कि भगवान राम की मूर्ति बालरूप की है और यदि बालरूप की मूर्ति कमल दल पर हो तो वह खूबसूरत लगती है।

यह भी पढ़ें: बिजनौर में चंदन की खेती, एक एकड़ की खेती से कमा सकते हैं 2 से 3 करोड़, जानिए कैसै?

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular