Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsAyodhya Ram Mandir : मंगल ध्वनि के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह, वाद्य...

Ayodhya Ram Mandir : मंगल ध्वनि के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह, वाद्य यंत्रों से गूंज उठेगी रामनगरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya Ram Mandir : रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर राम मंदिर सहित रामनगरी अयोध्या पूरी तरह सज चुकी है। कल 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होगा। लेकिन उससे पहले राम भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिल रही है। इस वक्त संपूर्ण अयोध्या के साथ चारों दिशाओं भी राममय हो गई है।

वहीं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि मध्य प्रदेश से संतूर, मणिपुर से पुंग, असम से नागरा, काली, छत्तीसगढ़ से तंबूरा, दिल्ली से शहनाई, राजस्थान से रावणहत्था, पश्चिम बंगाल से श्रीखोल, तमिलनाडु से सरोद , नागास्वरम, तिवल और मृदंगम, आंध्र प्रदेश से घटम, झारखंड, बिहार से सितार, उत्तराखंड से पखावज और उत्तराखंड से हुड़का जैसे संगीत वाद्ययंत्र मंदिर परिसर में गूंजेंगे।

ट्रस्ट की तरफ से आगे कहा गया है कि भक्तिभाव से सराबोर अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सुबह 10 बजे से भव्य मंगल ध्वनि बजेगी। विभिन्न राज्यों से आये 50 से अधिक मनमोहक वाद्ययंत्र लगभग 2 घंटे तक इस शुभ आयोजन के साक्षी बनेंगे।

इस भव्य मंगल वादन के डिजाइनर और आयोजक अयोध्या के यतींद्र मिश्र हैं, जिसमें केंद्रीय संगीत नाटक अकादमी, नई दिल्ली ने सहयोग किया है। यह भव्य संगीत कार्यक्रम प्रत्येक भारतीय के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है, जो भगवान श्री राम के सम्मान में विविध परंपराओं को एकजुट करता है।

Also Read:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular