Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatAyodhya: राम मंदिर निर्माण का जायजा लेने पहुंचे, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ...

Ayodhya: राम मंदिर निर्माण का जायजा लेने पहुंचे, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष संत महंत नृत्य गोपालदास

- Advertisement -

(Ram arrived to take stock of the temple construction): आज श्री राम जन्मभूमि (Shri Ram Janmabhoomi) तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष और वयोवृद्ध संत महंत नृत्य गोपालदास (Veteran Saint Mahant Nritya Gopaldas) भगवान राम की नगरी में हिंदू नव वर्ष के प्रथम दिन भगवान रामलला के मंदिर निर्माण का जायजा लेने अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे।

  • रामलला की आरती उतारी
  • मंदिर देख कर हुए भावुक
  • रामलला के दोपहर की आरती की

रामलला की आरती उतारी

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष और वयोवृद्ध संत महंत नृत्य गोपालदास भगवान राम की नगरी में हिंदू नव वर्ष के प्रथम दिन भगवान रामलला के मंदिर निर्माण का जायजा लेने पहुंचे। इस दरमियान उन्होंने रामलला के अस्थाई मंदिर में दर्शन पूजन किया और विराजमान रामलला की आरती उतारी।

इसके बाद महंत नृत्य गोपाल दास ने भगवान रामलला के निर्माणाधीन मंदिर का भी जायजा लिया। राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष भगवान राम लला के निर्माणाधीन गर्भ ग्रह में गए। जो लगभग 80% तैयार है।

मंदिर देख कर हुए भावुक

महंत नृत्य गोपालदास निर्माण कार्य को देखा उन्होंने भगवान राम के जन्म स्थली पर माथा टेक कर प्रणाम किया। भगवान रामलला के मंदिर को बनते हुए देखने के बाद नृत्य गोपाल दास भावुक दिखे और उन्होंने कहा कि राम लला की कृपा होने वाली है। मंदिर निर्माण की प्रगति को देखकर भी महंत नृत्य गोपालदास ने संतुष्टि व्यक्त की है।

रामलला के दोपहर की आरती की

बता दे कि कोरोना काल में श्री कृष्ण जन्मोत्सव के दरमियान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का स्वास्थ्य खराब हो गया था। जिनका लंबे समय तक मेदांता मे इलाज चला।

नृत्य गोपाल दास काफी लंबे समय के बाद रामलला के परिसर में गए थे। जहां उन्होंने विराजमान भगवान रामलला के दोपहर की आरती की और फिर भगवान रामलला के मंदिर निर्माण को देखने के लिए मंदिर निर्माण स्थल पर गए और गर्भ ग्रह में जाकर प्रणाम किया।

ALSO READ-  दो साल से अटकी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती का रास्ता साफ, EWS को भी मिलेगा आरक्षण का लाभ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular