Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAzamgarh Liquor Scandal : आलीशन कोठियों में छिपाकर रखा था 'जहर'

Azamgarh Liquor Scandal : आलीशन कोठियों में छिपाकर रखा था ‘जहर’

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, आजमगढ़ 

Azamgarh Liquor Scandal : आजमगढ़ में जहरीली शराब से हुई 13 मौत के मामले में पुलिस ने रात में 12 घंटे तक छापेमारी की। तीन आलीशन कोठियों की चारदीवारी में ‘जहर’ छिपाकर रखा गया था। कोठियों पर पुलिस ने छापा मारा तो सभी दरवाजों पर ताला लटका मिला। (Azamgarh Liquor Scandal)

बाउंड्रीवाल को पुलिस ने बुलडोजर से तोड़ा और अंदर गई। अंदर छोटी-छोटी क्यारियों में लहसुन-प्याज लगाए गए थे। आशंका के आधार पर जब क्यारियों की बुलडोजर से खोदाई की गई तो दो बड़े ड्रम से अल्कोहल और स्प्रिट बरामद हुए।

कफ सीरप भी बरामद किए गए हैं (Azamgarh Liquor Scandal)

छापेमारी में 3 आलीशान कोठियों में छिपा कर रखी गई शराब बरामद की, जिसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपए पुलिस ने आंकी है। जहरीली शराब के अलावा कफ सीरप भी बरामद किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपी पूर्व सांसद के रिश्तेदार रंगेश यादव सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, 5 की तलाश की जा रही है।

मेडिकल स्टोर में बेची जाती है कफ सीरप (Azamgarh Liquor Scandal)

माहुल के रूपईपुर गांव में शराब की फैक्ट्री से मोहम्मद फहीम को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार मोहम्मद फहीम और ठेके के मालिक रंगेश यादव की निशानदेही पर शराब बनाने के उपकरण, अवैध शराब, बार कोड, कफ सीरप भी बरामद किया गया। रंगेश यादव पूर्व सांसद रमाकांत यादव का रिश्तेदार बताया जा रहा है। (Azamgarh Liquor Scandal )

फहीम का माहुल में मेडिकल स्टोर है, जहां कफ सीरप बिक्री और सप्लाई की जाती थी। एसपी अनुराग आर्य ने छापेमारी का खुलासा करते हुए पूर्व बाहुबली सांसद रमाकांत यादव के रिश्तेदार रंगेश यादव के ठेके से 30 लाख की शराब, कफ सीरप और कई वाहन बरामद किए हैं।

तीन आलीशान कोठियों में छिपा कर रखी गई थी शराब (Azamgarh Liquor Scandal)

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि फहीम का भाई नदीम जहरीली शराब फैक्ट्री का संचालक है। वह अभी फरार है। अभी तक रंगेश यादव और फहीम सहित 7 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। पांच अभी फरार हैं। (Azamgarh Liquor Scandal)

तलाश में पुलिस और एसओजी की टीम लगाई गई है। रूपईपुर में तीन आलीशान कोठियों में जगह-जगह शराब और कफ सीरप बरामद की गई। बता दें कि गिरफ्तारी में पुलिस ने अभी सिर्फ दो ही लोगों का नाम उजागर किया है।

(Azamgarh Liquor Scandal)

Also Read : MP Sakshi Maharaj Claims : सांसद साक्षी महाराज का दावा, प्रचंड बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular