Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionAzamgarh News: झाड़फूंक के नाम पर धर्म परिवर्तन! पुलिस हिरासत में 6...

Azamgarh News: झाड़फूंक के नाम पर धर्म परिवर्तन! पुलिस हिरासत में 6 लोग

- Advertisement -

Azamgarh News: (Change of religion in the name of exorcism! 6 people in police custody) ईसाई मिशनरी से जुड़े कुछ लोग प्रार्थना सभा के बहाने गरीबों की बीमारी को ठीक करने आये थे। आरोप है कि मास्टर पन्नालाल प्रार्थना सभा के माध्यम से धर्म परिवर्तन करा रहे थे। फिर ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पहुंची और 6 लोगों को हिरासत में लिया।

आजमगढ़ (Azamgarh) के रौनापार थाना क्षेत्र के बातन गांव में झाड़फूंक के नाम पर धर्मपरिवर्तन के लिए प्रेरित करने का मामला सामने आया हैं। इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस आ पहुंची। पुलिस 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। रौनापार थाना क्षेत्र के बातन गांव निवासी नंदू साहनी के घर पर रविवार को ईसाई मिशनरी से जुड़े कुछ लोग प्रार्थना सभा के बहाने गरीबों के असाध्य बीमारी को ठीक करने पहुंचे थे।

पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया

इस मौके पर महिलाओं और बच्चे समेत काफी ग्रामीण मौजूद थे। आरोप है कि जौनपुर के मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के नवावाद गांव निवासी मास्टर पन्नालाल प्रार्थना सभा के माध्यम से धर्म परिवर्तन करा रहे थे। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है। और अब पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है।

धार्मिक पुस्तक बरामद

मास्टर पन्नेलाल ने बताया कि क्राइस्ट एंबेसी संस्था की शाखा बातन गांव में खोली गई है। जहां 3-4 साल से प्रार्थना सभा कराया जा रहा है। संस्था का मुख्यालय मुंबई में है। थानाध्यक्ष कौशल कुमार पाठक ने कहा कि धर्म परिवर्तन की सूचना पर पुलिस पहुंची थी। इसके अलावा धार्मिक पुस्तक आदि मौके से बरामद हुए है। साथ ही 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वैसे अभी तो कोई तहरीर नही मिली है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read:- Bijnor: हाथों में डंडे लेकर ठेके पहुंचीं पत्नियां, शराबी पतियों से तंग आकर महिलाओं ने खोला मोर्चा, दुकानदार को खूब दौड़ाया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular