Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsAzamgarh News: चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी के मामले...

Azamgarh News: चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी के मामले में, अभया महिला सेवा संस्थान ने की जिलाधिकारी से विभिन्न मांग…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Azamgarh News: आजमगढ़ में अभिया महिला सेवा संस्थान की महिलाओं की एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा और एक मांग पत्रक जिलाधिकारी के नामित सौंपते पत्रकारों से बातचीत में संस्थान की सचिव अनामिका सिंह पालीवाल ने कहा कि नगर के हरवंशपुर स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज में 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की घटना का संज्ञान ग्रहण करते हुए जिसका अपराध संख्या 0251 /23 धारा 302 में मुकदमा पंजीकृत है।

महिला सेवा संस्थान ने जिलाधिकारी से की विभिन्न मांग

मौत के समय में छात्रा का फटे कपड़े पर ध्यान आकृष्ट करा रहे हैं लेकिन अभी तक उपरोक्त आरोपों को संज्ञान ग्रहण नहीं किया गया। प्रथम दृष्टया बालिका के हत्या की जांच गहनता से करायी जाए एवं शीघ्र एसआईटी गठित कर कार्यवाही किया जाना न्यायोचित होगा। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओं की प्रासंगिकता सिद्ध हो सकें अन्यथा ऐसी घटनाओं से अभिभावकों में सरकार की निरंकुशता के प्रति कभी गुस्सा फूट पडेगा वहीं कार्यवाही न होने से विद्यालय प्रबंधन भविष्य में लीपा-पोती करके कानून से खेलता रहेगा।

स्कूलों में पुरूष एवं महिला काउंसलर 

घटित घटना का संज्ञान में लेकर जनपद के स्कूलों को आवश्यक दिशा-निर्देश एवं गाईड लाईन जारी किया जाय ताकि घटना की पुनरावृत्ति न हो सके एवं छात्र-छात्राओं को मानसिक तनाव आदि से निजात दिलाने के लिए जनपद के प्रत्येक स्कूलों में पुरूष एवं महिला काउंसलर भी रखा जाय। श्रेया के परिजनों को उचित मुआवजा एवं हत्यारोपियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करायी जाय। अतः छात्रा के हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल विद्यालय को सीज कराया जाए और निष्पक्ष जांचकर प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित कराया जाए इस मौके पर सचिव अनामिका सिंह पालीवाल, उपाध्यक्ष कुसुम मिश्रा सोनी अग्रवाल, अध्यक्ष आशा सिंह, पूनम सिंह, वैशाली रस्तोगी, प्रगति पाठक, प्रतिभा राय उपस्थित रही।

Also Read: Lucknow News: पीजीआई में रोबोट सर्जरी से लगातार बड़े ऑपरेशन को देखते हुए संस्थान अब ऑपरेशन करने वाला दूसरा रोबोट खरीदेगी,

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular