Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsAzamgarh News: NIA ने बैरमपुर में वामपंथी नेता की तलाश में उसके...

Azamgarh News: NIA ने बैरमपुर में वामपंथी नेता की तलाश में उसके ससुराल पर मारा छापा, कई घंटे चला तलाशी अभियान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Azamgarh News: आजमगढ़ के तहबरपुुुुर थाने के बैरमपुर गांव में मंगलवार को प्रातः लगभग 5 बजे NIA ने स्थानीय पुलिस फोर्स के सहयोग से वामपंथी नेता राजेश आजाद के ससुराल में छापा मारा।

राजेश मूल रूप से देवरिया जिले के निवासी

कार्रवाई के बाद परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार राजेश आजाद को खोजते हुए टीम यहां आई थी लेकिन वह यहां नहीं मिले करीब 20 दिन पहले आए थे। राजेश मूल रूप से देवरिया जिले के निवासी हैं। जन मुक्ति मोर्चा नाम से संगठन चलाते हैं। इसके अलावा और कोई कार्य नहीं करते हैं। यहां बैरमपुर गांव में घर के नाम पर एक कोठरी है। टीम ने कोठरी में रखे झंडा, बैनर, पर्ची के आलावा वामपंथी साहित्यों को लगभग पांच घंटे तक खंगाला।

राजेश की 70 वर्षीय सास तीजा देवी रहती

घर पर केवल राजेश आजाद की लगभग 70 वर्षीय सास तीजा देवी रहती हैं। एनआईए की टीम के साथ तहबरपुुुुर व फूलपुर कोतवाली की पुलिस मौजूद रही। पुलिस के हाथ कोई ठोस दस्ता वेज लगा या नहीं लगा इसकी जानकारी नहीं हो सकी। करीब 6 घंटे छापेमारी के दौरान वहां बाहरी किसी को फटकने नहीं दिया गया। एन आई ए व पुलिस के संयुक्त छापेमारी से गांव में हड़कंप मचा रहा।

देवरिया जिलों में आठ स्थानों पर छापेमारी

बता दें कि राजेश आजाद की आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के खिलाफ चल रहे खिरिया के बाग के आन्दोलन में भी सक्रिय भागीदारी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सीपीआई (माओवादी) मामले के सिलसिले में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आज़मगढ़ और देवरिया जिलों में आठ स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

एनआईए द्वारा आजमगढ़, देवरिया, वाराणसी, प्रयागराज और चंदौली में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। कहा जा रहा है कि उत्तरप्रदेश में नक्सल गतिविधियों से संबंधित जुड़े एक मामले में आगे की तफ्तीश के लिए जांच एजेंसी द्वारा यह कार्रवाई की।

Also Read: Barabanki News: शिवलिंग के पास हाथ धोने वाले वीडियो पर योगी सरकार के मंत्री चर्चा में, सपा नेता सहित…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular