Sunday, July 7, 2024
Homeआजमगढ़Azamgarh News : बेलइसा में दूसरे रेलवे ओवरब्रिज निर्माण का रास्ता प्रशस्त...

Azamgarh News : बेलइसा में दूसरे रेलवे ओवरब्रिज निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो गया

- Advertisement -

India News,((इंडिया  न्यूज), Azamgarh News : आजमगढ़ के बेलइसा में दूसरे रेलवे ओवरब्रिज निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो गया है। शासन ने परियोजना के लिए आवंटित 61 करोड़ रुपये की धनराशि को समय से कार्य न कराए जाने पर पिछले वित्तीय वर्ष में वापस लिया था। जिसे अब उत्तर प्रदेश सेतु निर्माण निगम लिमिटेड लखनऊ को वापस कर दिया है।

रेलवे भवन सहित कुल 25 मकान व दुकान टूटेंगे

उधर, पुराने ओवरब्रिज से सटे पूरब तरफ 1.90 हेक्टेयर अधिग्रहित की जानी वाली जमीन का सर्वे लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग, सेतु निगम और रेलवे विभाग ने पूरा कर लिया है। जिसमें परिषदीय स्कूल, एक रेलवे भवन सहित कुल 25 मकान व दुकान टूटेंगे। लोक निर्माण विभाग के मूल्यांकन के बाद संबंधित को धनराशि उनके खाते भेजी जाएगी। दूसरे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण रेलवे की जमीन की तरफ से पहले कराया जाएगा।

जाम से निजात के लिए शासन की मांग

शहर से होकर वाराणसी और जौनपुर होते हुए प्रयागराज और शाहगंज होते हुए लखनऊ के लिए बेलइसा स्थित पुराना रेलवे ओवरब्रिज ही एक मात्र रास्ता है। जाम से निजात के लिए शासन की मांग पर उत्तर प्रदेश राजकीय सेतु निर्माण निगम ने 61 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा था।

परियोजना को मंजूरी देते हुए धनराशि भी आवंटित कर दी गई थी। जिससे पुराने ओवरब्रिज से सटे पूरब तरफ 700 मीटर लंबा और साढ़े सात मीटर नया ओवरब्रिज का निर्माण कराया जाना था। अवंटित धनराशि में भूमि अधिग्रहण के बाद मुआवजा, बिजली विभाग और लोक निर्माण के मद की भी धनराशि शामिल थी।

ये भी पढ़े

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular