Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAzamgarh: आजमगढ़ में कोरोना बीएफ 7 को लेकर तैयारियां शुरू, प्रदेश भर...

Azamgarh: आजमगढ़ में कोरोना बीएफ 7 को लेकर तैयारियां शुरू, प्रदेश भर में होगा मॉक ड्रिल 

- Advertisement -

Azamgarh

इंडिया न्यूज, बरेली (Uttar Pradesh) । यूपी के आजमगढ़ में कोरोना वायरस की नई लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मरीज को भर्ती करने से लेकर इलाज तक की तैयारी की जा रही है। खास बात यह है कि 27 दिसंबर को इन तैयारियों को परखने के लिए प्रदेश भर में मॉक ड्रिल भी की जाएगी। चीन में कोरोना की नई लहर आने के बाद भारत में भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग समेत सभी विभागों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी मरीजों के इलाज के लिए तैयार रहने को कहा गया है। राज्य सरकार ने अगले दो-तीन दिनों में सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की जाएगी
वहीं 27 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की जाएगी, जिसमें मरीज को भर्ती करने से लेकर इलाज देने तक की व्यवस्थाएं देखने को मिलेंगी। यह जानकारी सीएमओ डॉ. आईएन तिवारी ने दी। स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कोविड ओमीक्रॉन बीएफ 7 के नए वैरिएंट को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देशों के तहत तैयारी शुरू कर दी है।

अस्पताल में सभी तैयारियां पूरी 
कोविड के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन बीएफ 7 को लेकर जहां केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने जिला अधिकारी को नई गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग ने कोविड के नए वैरिएंट को लेकर जिला अस्पताल में सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। ले लिया गया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए 27 दिसंबर को मॉक ड्रिल की जाएगी। इस दौरान कोविड की तैयारियों को परखा जाएगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular