Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशवाराणसी कैंट स्टेशन की खराब व्यवस्था देख भड़के रेलवे बोर्ड के चेयरमैन...

वाराणसी कैंट स्टेशन की खराब व्यवस्था देख भड़के रेलवे बोर्ड के चेयरमैन : Bad arrangement of Varanasi Cantt station

वाराणसी जंक्शन का कैंट रेलवे स्टेशन की बदहाली को देख कर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनय कुमार त्रिपाठी दंग रहे गए और कर्मचारियों और अधिकारियों पर भड़क उठे। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से नाराजगी दिखाई। उन्हें प्लेटफार्म पर खुले बिजली के तार नजर आ गए। इस पर उन्होंने रेलवे के वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सुधर जाओं नहीं तो घर जाओं।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, वाराणसी :

Bad arrangement of Varanasi Cantt station वाराणसी जंक्शन का कैंट रेलवे स्टेशन की बदहाली को देख कर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनय कुमार त्रिपाठी दंग रहे गए और कर्मचारियों और अधिकारियों पर भड़क उठे। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से नाराजगी दिखाई। उन्हें प्लेटफार्म पर खुले बिजली के तार नजर आ गए। इस पर उन्होंने रेलवे के वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सुधर जाओं नहीं तो घर जाओं।

बदहाली देख कर दंग रह गए Bad arrangement of Varanasi Cantt station

शनिवार को कैंट स्टेशन पहुंचे सीआरबी विनय कुमार त्रिपाठी ने मुख्य यात्री हाल का जायजा लिया। साथ मौजूद उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के अधिकारियों से यात्री सुविधाओं की जानकारी मांगी। तदुपरांत प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंचे विनय कुमार त्रिपाठी की भृकुटी तन गई। दुर्व्यवस्था पर सवाल किए, जिसे देख अधिकारी बगली झांकने लगे। उन्होंने राइट्स और निर्माण विभाग (इंजिनियरिंग विभाग) के अधिकारियों की क्लास लगाई। कहा कि भारतीय रेलवे एक है इसे एक दूसरे विभाग में बांटने के बजाय काम को पूरा करे। कहा कि वाशेबुल एप्रेन परियोजना को तत्काल बंद करे।

पाइप की लीकेज देख हो गए नाराज Bad arrangement of Varanasi Cantt station

निरीक्षण के दौरान सीआरबी की निगाह प्लेटफार्म नंबर तीन – चार के मध्य वॉटर हाइड्रेंट पाईप से बर्बाद होते पानी पर पड़ी। यह देख उनका पारा चढ़ गया। इसके जिम्मेदार आईओडब्ल्यू (स्टेशन) को तलब किया गया। उन्होंने कहा कि शाम तक पाईप लिकेज की समस्या को दूर करे वरना नौकरी छोड़ दे।

प्लेटफार्म नंबर पांच स्थित कैरेज साइडिंग में बेतरतीब फैले बिजली के तार से नाराज हुए। अधिकारियों की सफाई पर कहा कि मुझे उत्तर रेलवे में 18 साल के कार्य का अनुभव है। इसके बाद फूट ओवरब्रिज से परिसर में प्रस्तावित विकास कार्यों का जायजा लिया। तीसरे आउटडोर फूट ओवरब्रिज निर्माण में धीमी प्रगति पर नाखुशी जताई। कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष यह ओवरब्रीज मार्च 2023 तक पूरा होता नही दिख रहा।

Also Read : कांग्रेस और पीके में हो गया मेल, बिगड़ेगा अब भाजपा का खेल Political Strategist PK meeting INC President Sonia Gandhi

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular