Monday, July 8, 2024
HomeAasthaBadrinath Dham: विधानसभा अध्यक्ष पहुंची बदरीनाथ धाम, श्रद्धालुओं से भी की मुलाकात

Badrinath Dham: विधानसभा अध्यक्ष पहुंची बदरीनाथ धाम, श्रद्धालुओं से भी की मुलाकात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), चमोली  “Ritu Khanduri Bhushan” : उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी सोमवार को अपने बदरीनाथ धाम दौरे पर पहुंचीं। जहां उन्होंने भगवान बदरी विशाल के दर्शन कर पूजा अर्चना की। साथ ही उन्होंने धाम में आए सभी श्रद्धालुओं से भी बात की।

लक्ष्मी माता मंदिर में भी दर्शन किए

बता दें, सुबह बदरीनाथ-केदारनाथ पहुंचने पर मंदिर समिति मुख्य कार्याधिकारी योगेन्द्र सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत किया। ऋतु खंडूड़ी ने लक्ष्मी माता मंदिर में भी दर्शन किए उसके बाद उन्होंने मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं से यात्रा को लेकर फीडबैक भी लिया। बीकेटीसी द्वारा मंदिर परिसर में विधानसभा अध्यक्ष को भगवान बदरीविशाल का प्रसाद और तुलसी माला भेंट की गई। जिसके बाद वह बाल विधान सभा सत्र के लिए भराड़ीसैंण रवाना हो गईं।

44 दिन में 21 लाख यात्री कर चुके दर्शन

चारधाम यात्रा में इस बार 44 दिन यानी लगभग डेढ़ माह में 21 लाख से अधिक यात्री दर्शन कर चुके हैं, जबकि पंजीकरण का आंकड़ा 41 लाख पहुंच गया है। यात्रा की शुरुआत में मौसम की चुनौतियों के बाद भी श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं हुआ। सरकार को उम्मीद है कि इस बार चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं का नया रिकॉर्ड बनेगा।

2024 में एक बार फिर मोदी सरकार की वापसी

वहीं, कुछ दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी अपने मसूरी दौरे पर थी। जहां रितु खंडूरी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं से आगामी नगर निकाय और लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा भाजपा हर चुनाव के लिए पूरी तरीके से तैयार रहती है। पूरा विश्वास है कि उत्तराखंड में नगर निकाय में चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी और 2024 में एक बार फिर देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरे बार देश में पूर्ण बहुमत की सरकार के साथ प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने कहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हर वर्ग हर जाति, हर धर्म और हर वर्ग को लेकर कार्य योजना बनाकर देश का विकास कर रही है। उत्तराखंड विधानसभा को लेकर उनके द्वारा कई संशोधन किया गया है।
भारी संख्या में श्रद्धालु चारों धाम जा रहे
मसूरी दौरे को लेकर विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने कहा कि वह यमुनोत्री और बद्रीनाथ के दर्शन के लिए जा रही है और लौटते वक्त भराड़ीसैंण में बाल आयोग के द्वारा बाल विधानसभा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रदेष के 70 बच्चे प्रतिभाग करेंगे। लोकतंत्र में विधानसभा सत्र की क्या महत्व होता है, इस पर बच्चे अपनी बात रखेगे व उनके द्वारा भी विधानसभा के बारे में बताया जायेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा चारधाम यात्रा को काफी सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है। भारी संख्या में श्रद्धालु चारों धाम जा रहे हैं और सरकार उनकी सुविधाओं का पूरा ध्यान रख रही है।
SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular