Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsBadrinath Dham: साधु ने थाने पहुंचकर खुद कबूला जुर्म, बोला- मैनें...

Badrinath Dham: साधु ने थाने पहुंचकर खुद कबूला जुर्म, बोला- मैनें अपने साधु मित्र की हत्या कर दी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Badrinath Dham: उत्तराखंड के चारों धाम में से एक बद्रीनाथ धाम से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां बाबा काली कमली धर्मशाला में रह रहे एक साधु ने अपने ही दूसरे साथी साधु की हथौड़े से मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद आरोपी बाबा खुद थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण कर देता है। मामले में धर्मशाला के मैनेजर पूरन सिंह की ओर से भी पुलिस को तहरीर दी गई है। बता दें कि मामला जमीनी विवाद का है।

पुलिस टीम दत्तचैतन की निशानदेही पर कमली धर्मशाला पहुंची

थानाध्यक्ष कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि मंगलवार की दोपहर में साधु मलरेड़ी नवीनरेड़ी उर्फ दत्तचैतन, निवासी तेलंगाना थाने पहुंचा। जहां उसने साधु जोशीमठ निवासी बाबा सुनकरा रामदास उर्फ मोहन कृष्णानंद की हत्या करने की बात कही। इसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई। आरोपी साधु बताता है कि उसने शव को कमरे में ही रखा है। जिसके बाद पुलिस टीम दत्तचैतन की निशानदेही पर कमली धर्मशाला पहुंची। और शव को अपने कब्जे में ले लेती है।

दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था

वहीं चैतन ने पुलिस को बताया की उसने कुछ समय पहले की गोपेश्वर के पास मंडल आश्रम के निकट दो नाली भूमि खरीदी थी। जिसके बाद से दोनों में जमीन को लेकर काफी विवाद चल रहा था। वहीं सोमवार रात को करीब 8:30 बजे हत्यारोपी साधु ने अपने हिस्से की जमीन को बेचने की बात कही। जिसे लेकर दोनों में एक बार फिर विवाद शुरू हो गया और वह विवाद बढ़ते- बढ़ते इतना बढ़ गया कि चैतन ने हथौड़े से बाबा सुनकरा रामदास के सिर पर वार कर दिया। जिसके बाद सुनकरा दास की उसी वक्त मौत हो गई। वहीं आरोपी साधु ने शव को कंबल से लपेट कर अपनी चारपाई के नीचे रख दिया।

धर्मशाला के मैनेजर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

आरोपी साधु के पुलिस थाने पहुंचने के बाद मामला की पुसिल ने कार्रवाई की। जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार को शव कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं मामले में थाना अध्यक्ष कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि धर्मशाला के मैनेजर की तहरीर के आधार पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर साधु को गिरफ्तार कर लिया है।

Also Read: Swami Prasad Maurya: स्वामी अच्युतानंद ने मौर्य के खिलाफ दी तहरीर, कहा- बयान से देश में हिंसा भड़काने का…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular