Sunday, July 7, 2024
HomeअपराधBarabanki : जेल मंत्री ने सड़क हादसे में मृतक के परिवार को...

Barabanki : जेल मंत्री ने सड़क हादसे में मृतक के परिवार को दी सहायता राशि, कहा ‘मृतक के परिवार को नहीं होगी दिक्कत’

- Advertisement -

(Assistance given to the family of the deceased): बाराबंकी (Barabanki) में पिछले दिनों हुए सड़क हादसे में मृतक होमगार्ड्स (home guards) के परिजन को सहायता राशि का चेक सौंपनें जेल मंत्री (prison minister) धर्मवीर प्रजापति (Dharamveer Prajapati) बाराबंकी पहुंचे।

  • क्या है पूरा मामला
  • मृतक होमगार्ड के परिवार को दी धनराशि

बाराबंकी डीआरडीए लोक सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मंत्री ने मृतक होमगार्ड के परिवार को सहायता राशि का चेक सौंपा। जेल मंत्री ने परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि बच्चों के भरण पोषण में कोई भी दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

मृतक होमगार्ड के परिवार को आर्थिक सहायता का चेक देने के बाद मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि बाराबंकी के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुए सड़क हादसे में एक होमगार्ड की मौत हो गई थी। मौत के बाद होमगार्ड के परिवार को सरकार की तरफ से 5 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की थी।

आज जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बाराबंकी पहुंचकर मृतक होमगार्ड के परिवार को 5 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा।

मृतक होमगार्ड के परिवार को दी धनराशि

इस दौरान जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि आज बाराबंकी आने का प्रमुख उद्देश्य यह था कि होली से पहले मृतक होमगार्ड के परिवार को सहायता राशि की चेक प्रदान की जाए।

जिससे उनके परिवार में त्यौहार अच्छे से मनाया जा सके। सरकार की तरफ से पहले ही 5 लाख यूपी की आर्थिक सहायता राशि दी जा चुकी है। आज बैंक की तरफ से 5 लाख रुपए की सहायता राशि की चेक प्रदान की गई है।

ALSO READ- उमेश पाल हत्याकांड के बाद पिछड़े वर्ग की सुरक्षा की मांग को लेकर DM को दिया ज्ञापन।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular