Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBarabanki News: अडानी को लेकर कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, पीएम मोदी की...

Barabanki News: अडानी को लेकर कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, पीएम मोदी की चुप्पी पर खड़े किये सवाल

- Advertisement -

Barabanki News: (Congress strongly protested against Adani, raised questions on the silence of PM Modi): गौतम अडानी मामले पर संसद में विपक्ष लामबंद है।

विपक्ष अडानी केस की जेपीसी जांच की मांग कर रहा है। इस बीच कांग्रेस संसद से लेकर सड़क तक विरोध-प्रदर्शन कर रही है। इसी क्रम में बाराबंकी जिले में भी अपने नेता तनुज पुनिया के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) दफ्तर और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार पर अडानी का बचाव करने का आरोप लगाया और पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर जोरदार हमला बेला।

तनुज पुनिया ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

दरअसल हिंडनबर्ग रिसर्च के खुलासे के बाद गौतम अडानी के नेतृत्व वाले समूह पर फर्जी लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर सहित कई गंभीर आरोप लगाए गए है। जिसके बाद अडानी समूह के शेयर की कीमतों में भारी गिरावट आई है। जब से हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप को लेकर अपना खुलासा किया है।

तब से कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार पर हमलावर है। इसी क्रम में आज बाराबंकी जिले में भी कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष तनुज पुनिया ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अडानी के घोटाले पर मोदी सरकार की इस खामोशी के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।

न कोई जांच, न कोई कार्रवाई

कांग्रेस नेता तनुज पुनिया ने कहा कि पीएम मोदी के मित्र अडानी पर दुनिया के सबसे बड़े घोटाले का आरोप है, लेकिन इस पूरे मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खामोश हैं। न कोई जांच, न कोई कार्रवाई। उन्होंने कहा कि एलआईसी और राष्ट्रीय बैंकों में करोड़ों लोगों का पैसा लगा है।

फिर सरकार ऐसी कंपनियों में सरकारी संस्थानों को निवेश या कर्ज देने को क्यों मजबूर करती है। अडानी के घोटाले के चलते उन 45 करोड़ भारतीय नागरिकों के निवेश की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो गया है, जिन्होंने एलआईसी में पैसा लगाया है। इसलिये इस मामले की जांच कराकर अडानी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये।

also read- https://indianewsup.com/rae-bareli-news-dharna-by-keeping-the-dead-body-at-the-gate-of-sp-office/

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular