Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBarabanki News: कई गुना वेतन बढ़ाकर हो रही चिकित्सकों की भर्ती, विशेषज्ञ...

Barabanki News: कई गुना वेतन बढ़ाकर हो रही चिकित्सकों की भर्ती, विशेषज्ञ चिकित्सकों की 5 लाख तक होगी तनख्वाह

- Advertisement -

Barabanki News: प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक आज बाराबंकी के दौरे पर रहे। यहां उन्होंने एक निजी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कहा कि कोरोना की स्थिति देश में सामान्य है और घबराने की जरूरत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी के कारण हमारी सरकार ने डाक्टरों का वेतन कई गुना बढ़ा दिया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की तनख्वाह 5 लाख रुपए तक कर दी गई है।

विकास कार्यों की हुई समीक्षा

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि बाराबंकी जिले में विकास कार्यों की विभाग बार समीक्षा की गई है। बाराबंकी जिले को सर्वश्रेष्ठ जनपद के रूप में स्थापित करना हमारी सरकार का लक्ष्य है। केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जाए, इसको लेकर सभी अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। ब्रजेश पाठक ने कहा कि जिले में काफी अच्छा काम हुआ है। जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकर बिंदुवार इसकी समीक्षा की गई है। इसके अलावा जिले को विकसित करने में जो भी आवश्यकता होगी सरकार उस दिशा में काम करेगी।

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कही ये बात

कोरोना को लेकर ब्रजेश पाठक ने कहा कि अभी स्थिति सामान्य है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। जो भी मरीज हैं, वह घर पर ही अपना इलाज कराकर दो-तीन दिन में ठीक हो जा रहे हैं। फिर भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश हैं।

इसके साथ ही बृजेश पाठक ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी के कारण हमारी सरकार ने डाक्टरों का वेतन कई गुना बढ़ा दिया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की तनख्वाह 5 लाख रुपए तक कर दी गई है। सरकार जल्द ही इंटरव्यू के माध्यम से डाक्टरों की भर्ती करेगी और सभी सरकारी अस्पतालों में उन्हें तैनात किया जाएगा। जिससे वहां पर डॉक्टरों की कमी को खत्म किया जा सके।

Also Read: UP News: लखनऊवासियों को सीएम योगी ने दी बड़ी सौगात, 3047 करोड़ की 272 परियोजनाओं का लोकार्पण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular