Monday, July 8, 2024
HomeLatest NewsBarabanki News: बाराबंकी में पांच लाख से ज्यादा लोगों ने किया योग,...

Barabanki News: बाराबंकी में पांच लाख से ज्यादा लोगों ने किया योग, लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने दिलाया निरोग रहने का संकल्प

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Barabanki News: नवम् विश्व योग दिवस इस बार बेहद खास रहा। जिले भर में पांच लाख से ज्यादा लोगों ने योग कर निरोग रहने का संकल्प लिया। योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम शहर के जीआईसी आडीटोरियम में आयोजित हुआ। इसका शुभारंभ लोक निर्माण मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद ने किया। यहां पर सांसद उपेंद्र सिंह रावत समेत जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ जिलाधिकारी, सीडीओ, डीडीओ समेत जिला स्तरीय अधिकारियों ने भी योग किया।

यहां-यहां मनाया गया योग

इसके साथ ही सभी माध्यमिक, परिषदीय विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र, पंचायत घरों, ब्लॉक, तहसील, पुलिस लाइन, थाना, सरकारी और निजी स्कूलों में भी योग दिवस मनाया गया। आपको बता दें कि शहर में कमला नेहरू पार्क के साथ जिले के 474 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों पर हर घर हर आंगन थीम पर 15 जून से योग अभियान भी चलाया जा रहा था। इसमें ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने भी भाग लिया।

हमें गर्व, आज पीएम की वजह से योग का डंका पूरे विश्व में बजा-मंत्री जितिन

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही देन है कि आज यूएन तक में योग को मान्यता दी गई है। हमें गर्व है कि आज पीएम मोदी की वजह से योग का ढंग का पूरे विश्व में बज रहा है। उन्होंने कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के साथ ही योग मानसिक तनाव को भी दूर करता है। इसलिए इसका ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार होना चाहिए।

Maharajganj News: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों ने किया योगाभ्यास, जानें इस साल क्या है थीम?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular