Friday, July 5, 2024
HomeमनोरंजनBarabanki Story- डिप्टी सीएम ने खोला 'बीमार अस्पताल' का राज, अखिलेश की...

Barabanki Story- डिप्टी सीएम ने खोला ‘बीमार अस्पताल’ का राज, अखिलेश की सपा को बताया बेमतलब

- Advertisement -

(Deputy CM opened the secret of ‘sick hospital’): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी (Barabanki Story) जिले में आज डिप्टी सीएम बृजेश पाठक (Brijesh Pathak) ने सरकार की तरफ से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे।

  • चौपाल लगाकर सुनीं समस्या
  • अखिलेश पर साधा निशाना
  • चिकित्सा अधिकारी को लगाई फटकार
  • सीएमओ से कहा कि
  • ग्राम प्रधान और जिले के अधिकारियों को दिया निर्देश
  • जनकल्याणकारी योजनाओं का आम आदमियों को मिला लाभ

चौपाल लगाकर सुनीं समस्या

बृजेश पाठक ने विकासखंड देवा के पवैय्यायाबाद गांव में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। इसके बाद दलित बस्ती का भ्रमण करके, वहां दिन का भोजन भी किया। इसके अलावा डिप्टी सीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवा, प्राइमरी स्कूल पवैय्यायाबाद के साथ ही कस्तूरबा गांधी विद्यालय और निर्माणाधीन भवन का भी निरीक्षण किया।

अखिलेश पर साधा निशाना

इस दौरान उनके साथ राज्य मंत्री सतीश शर्मा भी मौजूद रहे। इस दौरान बृजेश पाठक ने अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा और कहा कि उत्तर प्रदेश में अब समाजवादी पार्टी बेमतलब की पार्टी है। इसलिए अखिलेश यादव अलग अलग राज्य में घूमकर अपना पर्यटन कर रहे हैं।

चिकित्सा अधिकारी को लगाई फटकार

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवा का निरीक्षण करते समय उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को वहां काफी गंदगी मिली। अस्पताल में गंदगी पाए जाने पर उपमुख्यमंत्री ने वहां के स्टाफ और बाराबंकी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर अवधेश कुमार यादव को कड़ी फटकार लगाई।

सीएचसी पहुंचकर वह सीधे वार्ड के बेड पर बैठ गए और उन्होंने कहा कि मेरे आने की सूचना पर आपने वार्ड में बेडशीट तो बदलवा दी, लेकिन गद्दे वही गंदे और फटे हुए पड़े हैं। अस्पताल में एंबुलेंस भी कबाड़ बनकर खड़ी पड़ी है। पूरे परिसर में जाला और बिजली के बोर्ड पर धूल जमी हुई है।

सीएमओ से कहा कि

उन्होंने प्लाईबोर्ड से वार्ड के पार्टीशन पर भी आपत्ति जताई और कहा कि यहां पक्की दीवार क्यों नहीं बनवाई गई। उन्होंने सीएमओ से कहा कि आप लोग बजट का रोना रोते हैं, लेकिन विभाग के पास बहुत पैसा है।

आप लोग खर्च ही नहीं करते। जिसकी वजह से जनता परेशान होती है। वहीं इससे पहले पवैय्यायाबाद गांव में जनचौपाल लगाते हुए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लोगों की समस्याएं सुनीं।

ग्राम प्रधान और जिले के अधिकारियों को दिया निर्देश

उन्होंने चौपाल में तमाम लोगों से अलग-अलग जाकर बात की। चौपाल में अपने संबोधन के दौरान उपमुख्यमंत्री ने मंच से उतरकर ग्रामीणों से सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ली।

इस दौरान सेक्रेटरी, ग्राम प्रधान और जिले के अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिए कि कोई भी सरकार की योजनाओं से वंचित न रहे। इसके बाद डिप्टी सीएम प्राइमरी स्कूल पवैय्यायाबाद पहुंचे और बच्चों के साथ सीट पर ही बैठ गए। उन्होंने इस दौरान बच्चों से कई सवाल भी पूछे और उनको जमकर शाबाशी भी दी।

जनकल्याणकारी योजनाओं का आम आदमियों को मिला लाभ

इस दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं गई हैं। अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी सरकार का मकसद है कि सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम आदमियों तक पहुंचे।

इसी दिशा में हम सभी काम कर रहे हैं। वहीं कोलकाता में अखिलेश यादव की पार्टी की हो रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर निशाना साधते हुए बृजेश पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब समाजवादी पार्टी का कोई मतलब नहीं रह गया है। इसलिए अखिलेश यादव अलग-अलग राज्य में घूमकर अपना पर्यटन कर रहे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular