Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBareli : सरकारी स्कूल में कराई जा रही "मेरे अल्लाह" प्रार्थना! धार्मिक...

Bareli : सरकारी स्कूल में कराई जा रही “मेरे अल्लाह” प्रार्थना! धार्मिक भावनाओं को आहत करने की कोशिश

- Advertisement -

Bareli

इंडिया न्यूज़, बरेली (Uttar Pradesh)। देशभर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में हर सुबह प्रार्थना कराई जाती है। प्रार्थना के दौरान बच्चों से तमाम तरह के गीत गवाए जाते हैं। लेकिन बरेली के एक सरकारी स्कूल में बच्चों से “मेरे अल्लाह” प्रार्थना कराए जाने का मामला सामने आया है। जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद ने इसे लेकर सरकारी स्कूल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। संगठन ने इसे मदरसे वाली प्रार्थना बताते हुए आरोप लगाया कि हिंदू बाहुलता क्षेत्र के स्कूल में धार्मिक भावनाएं आहत की जा रहीं, मतांतरण की तैयारी हो रही।

शिकायत मिलने सक्रिय हुए अधिकारी
मामले की शिकायत मिलने पर अधिकारी भी सक्रिय हो गए। आनन-फानन में बुधवार रात को प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरूद्दीन के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने और माहौल खराब करने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

प्रधानाचार्य हुए निलंबित
बता दें कि मामला सामने आने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया है। वहीं शिक्षामित्र वजरूद्दीन के खिलाफ जांच बैठा दी है। प्रार्थना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो फरीदपुर के मुहल्ला परा स्थित कमला नेहरु पूर्व माध्यमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। वीडियो में तीन दर्जन से अधिक बच्चों को प्रार्थना दोहराते देखा जा सकता है।

शिक्षामित्र काफी समय से ऐसा करा रहे
विहिप के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर आदि ने बीती रात इस संबंध में शिकायत की। शिकायत में उन्होंने कहा कि हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी के कहने पर शिक्षामित्र वजरूद्दीन काफी समय से ऐसा करा रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि इसका विरोध करने पर बच्चों को धमकी दी जाती है।

यह भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री हाजी याकूब को डबल झटका, हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत खारिज

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular