Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsBasti Crime News : रेप के कलंक से थम गई जिंदगी...

Basti Crime News : रेप के कलंक से थम गई जिंदगी की डोर!, फर्जी मुकदमा दर्ज होने पर 17 वर्षीय युवक ने लगाई फांसी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Basti Crime News बस्ती : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है यहां पर 17 वर्षीय युवक ने सिर्फ इस लिए फांसी लगा ली क्योंकि उस पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हो गया था।

  • क्या है पूरा मामला
  • शव को मोटरसाइकिल पर रख घर के लिए चले
  • मुकदमें में सुलह के नाम पर मांग कर रहे थे रूपये

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बस्ती के दुबौलिया थाना क्षेत्र के अशोक पुर बलूईया गांव के रहने वाले 17 वर्षीय शिवदास उर्फ टिंकू ने छत की कुंडी में दुपट्टे के सहारे लटक कर जान दे दी।परिजन आनन फानन में युवक को इलाज के लिए सीएचसी दुबौलिया ले गये।

जहां पर चिकित्सक ने युवक को मृत घोषित कर दिया। युवक के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर एक माह पूर्व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया था जिसकी वजह से शिवदास उर्फ टिंकू ने देर रात करीब साढ़े दस बजे अपने कमरे में छत की कुंडी से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा लिया।

शव को मोटरसाइकिल पर रख घर के लिए चले

फासी लगाने की जानकारी जैसे ही परिजनों को हुई ऐम्बुलेंस से शिवदास को सीएचसी दुबौलिया लेकर गये जहां पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। परिजन एम्बुलेंस से शव को घर पहुंचानें को कहा लेकिन मना कर दिया, परिजन शव के साथ सीएससी के बाहर सवेरा होने का इंतजार करने लगे।

सुबह परिजन किसी तरह से मोटरसाइकिल पर शव को रख घर के लिए चले लेकिन करीब दो किलोमीटर बैजलपुर गांव के पास पहुंचने पर मोटरसाइकिल से शव लाना मुश्किल हो गया।

मुकदमें में सुलह के नाम पर मांग कर रहे थे रूपये

जहां सड़क किनारे ही शव रखकर वाहन का इन्तजार करने लगे। भोर में सड़क किनारे भीड़ जुटने पर किसी ने इसकी सूचना दुबौलिया पुलिस को दे दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची दुबौलिया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

शिवदास के पिता बब्लू घर पर ही रह कर मेहनत मजदूरी कर परिवार चला रहे थे। टिंकू के पिता ने आरोप लगाया है कि लड़की के पिता बार बार मुकदमें में सुलह के नाम पर रूपये की मांग कर रहे थे, नहीं तो जेल भेजवाने की धमकी दे रहे थे।

मैं गरीब हूं जिसकी वजह से लड़की के पिता को सुलह के एवज में मोटी रकम नहीं दे पाया , तो मेरे बेटे पर रेप का फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया। मुकदमा के बाद से ही मेरा बेटा हमेशा परेशान रहा करता था और आज उसने आत्महत्या कर दी।

also read – टैक्स बार एसोसिएशन के लोगों ने जीएसटी सहायक आयुक्त पर की कार्रवाई मांग, मनमानी करने का लगाया आरोप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular