Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBasti News: पिता की हत्या करने वालों को सजा दिलाने के लिए...

Basti News: पिता की हत्या करने वालों को सजा दिलाने के लिए बना आईएएस, इस जुनून ने जीता सभी का दिल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Basti News: बस्ती से एक जुनूनी बेटे ने सभी का दिल जीत लिया है। दरअसल यहां पर एक ऐसा प्रतिभागी आईएएस बना है जिसके पिता की हत्या बदमाशों ने कर दी थी। वहीं उनको सजा दिलाने के लिए अभ्यर्थी ने तैयारी की और मेहनत कर के परीक्षा पास की। बस्ती जिले में रहने वाले गुदड़ी के लाल बजरंग यादव एक की कहानी है जिन्होंने देश की सर्वोच्च सिविल सर्विस परीक्षा को पास किया और आईएएस अधिकारी बनकर बस्ती जिले का नाम रौशन किया है।

कैसे आया जुनून

आईएएस बनने का यह सफर बजरंग यादव के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। लेकिन उनके पिता कि यह घटना के बाद उनके अंदर आईएएस बनने के जुनून में आज उन्हें आईएएस बना दिया। बजरंग यादव के पिता राजेश यादव पेशे से किसान थे। जो गांव में खेती किसानी के साथ-साथ गरीब और असहाय लोगों की काफी मदद करते थे। इनके पिता का जुनून इस कदर था कि किसी भी गरीब का यदि कोई जमीन कब्जा कर लेता था,तो उन दबंगों से बजरंग यादव के पिता अकेले ही भिड़ जाते थे और उन्हें उनकी जमीन वापस दिला कर ही रहते थे।

पिता की बदमाशों ने कर दी थी हत्या

बजरंग के पिता का यह कार्य गांव के दबंगों को रास नहीं आया और 2020 में दबंगों ने साजिश करके इनके पिता की हत्या कर दी थी। जिसके बाद बजरंग का घर तबाह हो गया। घर में पिता के साथ घटना होने के बाद बजरंग ने गरीबों को न्याय दिलाने के लिए आईएएस अधिकारी बनने की ठान ली। आईएएस बनने की इस जुनून ने हीं आज उन्हें आज आईएएस अधिकारी बना ही दिया।

परिणाम से बना दिया इतिहास

मंगलवार को यूपीएससी परीक्षा 2022 में बहादुरपुर विकास क्षेत्र के धोबहट गांव निवासी बजरंग प्रसाद यादव नें 454 वां स्थान प्राप्त किया है।बजरंग की माँ कुसुमकला धोबहट ग्राम पंचायत की ग्राम प्रधान हैं। बजरंग प्रसाद यादव 4 भाई है। जिसमे अम्बिका यादव घर का काम देखते हैं। अरविंद यादव इंटरमीडिएट की परीक्षा पास किये है व विकास अभी 8 वीं की परीक्षा पास किये हैं।

Also Read:

Gonda News: बृजभूषण सिंह बोले, ‘मुझे नार्को टेस्ट देने में कोई परेशानी नहीं, पहलवान भी कराएं अपनी जांच’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular