Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBasti News: एक नोट के बदले ले जाएं 5 जाली नोट, ऐसा...

Basti News: एक नोट के बदले ले जाएं 5 जाली नोट, ऐसा व्यापार करने वालों का पुलिस ने किया भांडाफोड़, 2 गिरफ्तार

- Advertisement -

Basti News: देश में जहां जाली नोटों का कारोबार बंद हो गया है तो वहीं जाली नोटों का सपना दिखाकर ग्राहकों को लूटने का एक सनसनीखेज सामने आया है। प्रदेश के बस्ती जनपद में असली नोट के बदले 5 गुना जाली नोट देने का सपना दिखाकर कुछ आराजक तत्व लोगों को लूटकर रफूचक्कर हो जा रहे हैं। यह सुनने में जितना आसान आप को लग रहा है असल में इतना आसान है नहीं। ये कहानी पूरी तरीके से फिल्मी है। कैसे आरोपी दे रहे इस काम को अंजाम इसके बारे में आपको जानकारी देने जा रहे है।

जाली नोटों के व्यापारियों का भांडाफोड़

बस्ती जिले के पुलिस ने मुंडेरवा थाना क्षेत्र में एक ऐसे ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसमें ठग ग्राहकों को असली नोट के बदले 5 गुना नकली नोट देने का सपना दिखाकर लोगों से ठगी करते थे। इस ठगी की कहानी में तीन लोगों की तिकड़ी शामिल है। जिसमें पहला गोंडा जनपद के खोड़ारे गांव का निवासी अजीत मौर्या जो इस पूरे खेल का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। तो अजीत अपने भाई अशोक जो कि इस कहानी का दूसरा किरदार है।

यह दोनों ग्राहकों को अपने बातों से फंसा लेते और असली नोट के बदले 5 गुना जाली नोट का सपना दिखाकर उन्हें अपने जाल में फंसा लेते थे। जब शिकार बातो मे फंस जाता था तो उन्हें एक चौराहे पर बुलाकर असली नोट के बदले 5 गुना जाली नोट देने के लिए बुला लेते थे।

फर्जी पुलिस बुलाते थे आरोपी

जैसे ही यह ग्राहक उस चौराहे पर पहुंचता था और असली नोट अशोक को देते थे तभी इस कहानी के तीसरे और बेहद ही इंटरेस्टिंग किरदार पवन पाण्डेय की एंट्री होती थी। जो कि सन्तकबीरनगर में होमगार्ड के पद पर तैनात है। वह उस चौराहे पर पुलिस की भूमिका में वर्दी में पहने पहुँच जाता था, पुलिस आ गई शोर मचा कर चौराहे से ठग और ग्राहक दोनों भाग खड़े होते थे। फिल्मी अंदाज में ठगी कर, धन को यह तीनों किरदार आपस में बराबर बराबर बांट लेते थे।

ग्राहक किसी को कुछ पता न चले इस लिए अपना मुंह बंद रखता। बस इसी का बात का फायदा उठाकर यह तीनों ठग काफी दिनों से ठगी कर रहे थे। लेकिन अब इनके पाप का घड़ा पुलिस ने फोड़ दिया है। फिलहाल अब यह ठग पुलिस के गिरफ्त में है लेकिन अजीत मौर्य जो कि इस पूरे ठगी का मास्टरमाइंड है वह फरार हो गया है और अब पुलिस इस मास्टरमाइंड के गिरफ्तारी के लिए जुट गई है।

पूरे में क्या बोले एसपी बस्ती

वहीं एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि जिसमें कुछ लोग धोखाधड़ी किया करते थे। वहीं विक्टिम को झांसी में लेकर उन्हें 1 लाख रुपए के असली नोट के बदले 5 लाख रुपए के नकली नोट देने का झांसा देते थे। जैसे ही इन लोगों की चौराहे पर डीलिंग की बात चलती वैसे ही पवन पाण्डेय नाम का होमगार्ड पुलिस की भूमिका में आ जाता था और पुलिस आ गई यह सोच कर लोग भाग जाते थे। इसमें कुल 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है जिसमें पवन पाण्डेय, भुवन चन्द्र और अशोक मौर्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, और मास्टरमाइंड की तलाश की जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इन लोगों ने कितने लोगों के साथ ठगी की है।फिलहाल मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Also Read: Aligarh: नीम के पेड़ से निकल रहा दूध, लोगों ने माना चमत्कार, विशेषज्ञ भी परेशान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular