Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBasti: मामूली विवाद में सपा और बीजेपी कार्यकर्ता आमने सामने, कई लोगों...

Basti: मामूली विवाद में सपा और बीजेपी कार्यकर्ता आमने सामने, कई लोगों को आईं चोटें

सुंदरम शुक्ला नाम के एक बीजेपी नेता को समाजवादी पार्टी के जिला सचिव और उनके साथियों ने मामूली कहासुनी के बाद जमकर पीटा। इसके बाद जब बीजेपी नेता सुंदरम सपाइयों को ढूंढते हुए पब्लिक नर्सिंग होम के पास पहुंचे तो वहां उन्हें उनकी पिटाई करने वाला एक सपा नेता मिल गया जिसको उन्होंने दो थप्पड़ जड़ दिए।

- Advertisement -

बस्ती (Basti) में मामूली विवाद को लेकर बीजेपी समर्थक नेता की सपा के नेताओं ने एक दो बार नहीं बल्कि कई बार जमकर पिटाई कर दी। जिससे बीजेपी समर्थक नेता को आंख और हाथ में काफी चोटें आई हैं और वह न्याय के लिए टूटा हाथ और आंख पर पट्टी बांधकर एसपी ऑफिस के चक्कर काटने को मजबूर हैं। घटना को लेकर बीजेपी नेताओं का कहना है कि उन्हें पीटा गया और उन पर फर्जी एफआईआर कर दी गई।

क्या है पूरा मामला

जानकारी हो कि पूरा मामला सोनहा थाना क्षेत्र के भानपुर कस्बे का है। जहां सुंदरम शुक्ला नाम के एक बीजेपी नेता को समाजवादी पार्टी के जिला सचिव और उनके साथियों ने मामूली कहासुनी के बाद जमकर पीटा। इसके बाद जब बीजेपी नेता सुंदरम सपाइयों को ढूंढते हुए पब्लिक नर्सिंग होम के पास पहुंचे तो वहां उन्हें उनकी पिटाई करने वाला एक सपा नेता मिल गया जिसको उन्होंने दो थप्पड़ जड़ दिए।

जब पूरे मामले की जानकारी स्थानीय थाने की पुलिस को हुई तो वह सूचना पाकर मौके पर पहुंची और बीजेपी समर्थक नेता जी को ही वाहन में बैठा लिया। मगर मनबढ़ सपाइयों ने बीजेपी समर्थक सुंदरम शुक्ला को पुलिस की गाड़ी से खींच कर एक बार फिर से लाठी-डंडे से जमकर पीट दिया। ऐसे पुलिस ने सुंदरम को छुड़ाया और उसे थाने ले कर गई।

सपा समर्थकों ने थाने में बीजेपी नेता को पीटा

कुछ देर बाद बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के नेता थाने में पहुंच गए और एक बार फिर से बीजेपी समर्थक नेता सुंदरम शुक्ला की जमकर पिटाई कर दी। इस मामले में पुलिस ने बीजेपी के सुंदरम शुक्ला की तहरीर पर सपा नेता अमर जीतेंद्र रामकेश और राकेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। जिससे नाराज होकर थाने से जमानत करवा कर घर जा रहे बीजेपी समर्थक नेता सुंदरम शुक्ला को घात लगाकर बीच में ही सपाइयों ने एक बार फिर से रोक लिया और इस बार उन्होंने उनकी बुरी तरीके से पिटाई कर दी।

इस पीटाई में उनका एक हाथ टूट गया और आंख के ऊपर गंभीर चोट आई हैं । इसके बाद बीजेपी के नेता पर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने एक महिला से तहरीर दिलवा कर छेड़खानी की एफआईआर करवा दी। पूरे मामले से वाकायदा परिचित होने के बावजूद स्थानीय थाने की पुलिस ने सपाइयों के दबाव में कार्यवाही किया जो अब सवालों के घेरे में है।

सपाईयों के दबाव में पुलिस कर रही कार्रवाई

इस मामले में पीड़ित बीजेपी समर्थक नेता सुंदरम शुक्ला का कहना है कि सपा के जिला सचिव जितेंद्र और उनके साथियों ने बेवजह उनकी कई बार पिटाई की और इस मामले में पुलिस ने निष्पक्ष कार्रवाई करने के बजाए सपाइयों के ही दबाव में उन पर फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया है। फिलहाल इस मामले को लेकर रुदौली सर्किल की सीओ प्रीति खरवार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि तहरीर के आधार पर दोनों पक्षों की तरफ से मुकदमा दर्ज किया गया है, अग्रिम विवेचना की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

इस पूरे मामले को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर तो सवाल उठना लाजमी है क्योंकि सपाइयों ने कानून को ठेंगा दिखाते हुए एक व्यक्ति को 1 दिन में कई बार पीट दिया और पुलिस नेम इस पर चेक कार्यवाही करने के बजाए उल्टा पीड़ित पर ही फर्जी एफआईआर दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें- Bundelkhand ExpressWay: एक्सप्रेसवे पर सफर करना होगा महंगा, जानें क्या है टोल की नई कीमतें ?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular