Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatLPG Cylinder Price in UP: होली से पहले आम आदमी को लगा...

LPG Cylinder Price in UP: होली से पहले आम आदमी को लगा झटका, बढ़ी LPG गैस सिलेंडर की कीमत पर बोले अखिलेश यादव

- Advertisement -

(Before Holi, the common man got a shock, Akhilesh Yadav said on the increase in the price of LPG gas cylinder): साल 2024 के चुनावी साल में बढ़ती महंगाई के बीच तेल कंपनियों ने घरेलू और कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाकर होली से पहले आम आदमी को झटका दिया है।

बुधवार को तेल कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की नई रेट जारी की गई। जिसमें कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 350 रुपये और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये बढ़ाए गए।

जिसके बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना।

LPG Cylinder Price in UP: सपा प्रमुख ने दिया प्रतिक्रिया

सपा प्रमुख ने कहा, “भाजपा घरेलू व कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ाकर लोगों के पेट पर लात मारा है। कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ने से हर तरह का उत्पादन महँगा हो जायेगा।

आगे कहा कि अगर लागत बढ़ेगी तो उत्पादों के दाम भी बढ़ेंगे। नौकरी पेशा वाले बच्चे बाहर से मंगाए खाने पर निर्भर है। इससे उनकी जेब पर डाका है।”

यूपी में कितनी बढ़ी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत?

एक मार्च 2023 को घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी के बाद आगरा में 1115.50 रुपए, गोरखपुर में 1165.50 रूपए, कानपुर में 1118.50 रूपए, वाराणसी में 1166,50 रूपए और मथुरा में 1112.50 रूपए हो गई है। वही लखनऊ में एक सिलेंडर की कीमत 1040.50 रुपये हो गई है।

कई महीने बाद बढ़ा गैस सिलेंडर का रेट

बता दें कि देश की सरकार तेल कंपनियां हर महीने की शुरुआत में कमर्शियल और घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम को बदलती है।

हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर ( Domestic LPG Cylinder Price) के दाम में पिछले कई महीनों से किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। जिससे आम जानत को रहत मिली थी।

also read- अतीक का करीबी नफीस बिरयानी हुआ गिरफ्तार, दूसरे कि कार से दिया था वारदात को अंजाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular